• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइंस कॉलेज की एनएसएस इकाई ने निकाली साइकिल रैली

Jun 4, 2022
Cycle Rally by NSS of Science College

दुर्ग। साइंस कॉलेज दुर्ग के एनएसएस स्वयं सेवकों ने पर्यावरण जागरूकता अभियान चलाया जिसमें सायकल रैली के माध्यम से लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया गया। महविद्यालय के प्राचार्य डॉ आर एन सिंह के मार्गदर्शन में स्वयं सेवकों ने वृक्षारोपण कर सायकल रैली कार्यक्रम भी आयोजित किया। स्वयं सेवकों ने सायकल का उपयोग कर फिट रहने और पर्यावरण को बचाने हेतु लोगों से अपील की।
महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ एल के भारती ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा विश्व साइकिल दिवस पर साइकिल रैली के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया।उन्होंने इस अवसर पर छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण एवम् स्वास्थ्य की दृष्टि से साइकिल चलाना अत्यंत उपयोगी है एनएसएस अधिकारी ने भी साइकिल चला कर लोगों को प्रेरित किया।
कार्यक्रम में महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ एल के भारती, एनएसएस प्रभारी प्रो जनेंद्र कुमार दीवान, क्रीड़ा अधिकारी लक्ष्मेंद्र कुलदीप, रोहित राजपूत, एनएसएस दलनायक लेविस कुमार, स्वयं सेवक मृदुल, अंकित बरई, युवराज पटेल, गगनदीप, करण साहू सहित बहुत से छात्र छात्राएं सम्मिलित हुए।

Leave a Reply