• Sat. May 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज ने शुरू किया आजादी का अमृत महोत्सव अभियान

Aug 1, 2022
Azadi Ka Amrut Mahotsav at MJ College

भिलाई। एमजे कालेज ने आज से सप्ताह व्यापी आजादी का अमृत महोत्सव अभियान प्रारंभ कर दिया। पहले दिन इसकी शुरुआत खमरिया शासकीय प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शाला से हुई। बच्चों के साथ उनके शिक्षक भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। सभी ने समवेत स्वर में छत्तीसगढ़ का राज्यगीत “अरपा पैरी के धार” का मधुर गायन किया। देश भक्ति के नारे लगाए। इस अवसर पर महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा शाला प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया गया।
महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर की प्रेरणा से इस कार्यक्रम का आयोजन प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे के मार्गदर्शन में किया गया। एनएसएस अधिकारी डॉ जेपी कन्नौजे के नेतृत्व में गई टीम ने सर्वप्रथम यहां पर पौधरोपण स्थल का जायजा लिया। इस अवसर पर राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक नंद लाल राठौड़ से भी एनएसएस टीम ने मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। इसके बाद परिसर से गाजर घास को उखाड़ा गया और फिर भूमि साफ करने के बाद वहां पर छायादार पौधे लगाए गए।


इस बीच शाला के बच्चों ने पूर्व माध्यमिक शाला की प्रधानपाठक श्रीमती एम साइमन के नेतृत्व में बच्चों ने राज्यगीत गाकर सुनाया। सहायक प्राध्यापक दीपक रंजन दास के मार्गदर्शन में उन्होंने देशभक्ति के नारे भी लगाए। यहां के बच्चे 15 अगस्त के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी करते मिले।

Leave a Reply