• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज में ओरिएंटेशन का चौथा दिन, कंप्यूटर और अंग्रेजी पर सत्र

Aug 26, 2022
Orientation program in MJ college

भिलाई। एमजे कॉलेज में यूजी कोर्स के प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले बच्चों को ओरिएन्टेशन प्रोग्राम के चौथे दिन जीवन में कम्प्यूटर स्किल्स की महत्ता तथा करियर और लाइफ में अंग्रेजी भाषा की भूमिका पर जानकारी प्रदान की गई। महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर के मार्गदर्शन में आयोजित इस सप्ताह व्यापी ओरिएंटेशन प्रोग्राम में अलग अलग क्षेत्रों के विषय विशेषज्ञ विद्यार्थियों का मार्गदर्शन कर रहे हैं।
प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे के मार्गदर्शन में आयोजित इस कार्यक्रम के चौथे दिन कम्प्यूटर साइंस विभाग की एचओडी पीएम अवंतिका ने विद्यार्थियों को वेबसाइट बनाने के विषय में विस्तार से बताया. उन्होंने बताया कि आज व्यवसाय के साथ ही लोग अपनी व्यक्तिगत वेबसाइटें भी बनवा रहे हैं. इससे उनकी पहुंच का दायरा पूरी दुनिया में फैल जाता है. बिजनेस को ग्लोबल बनाने में भी इसकी अहम भूमिका है. इस क्षेत्र में प्रशिक्षण प्राप्त कर एक स्वतंत्र करियार बनाया जा सकता है.
वहीं अंग्रेजी की सहायक प्राध्यापक तरन्नुम बानो ने विद्यार्थियों को अंग्रेजी की जीवन में लगातार बढ़ती भूमिका पर विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया. उन्होंने बताया कि किस तरह इस भाषा ने लोगों के जीवन, विशेषकर करियर में अपनी जगह बना ली है. विद्यार्थियों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने इस अंतरराष्ट्रीय भाषा को सीखने के लिए विभिन्न तरीकों के बारे में विषद जानकारी प्रदान की.
कार्यक्रम का संचालन वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग की सहा. प्राध्यापक स्नेहा चंद्राकर ने किया. इस अवसर पर गणित संकाय प्रभारी रजनी कुमारी, कृतिका गीते, रसायन शास्त्र विभाग की प्रभारी प्रीति देवांगन, बायोटेक की प्रभारी सलोनी बासु, सहित विद्यार्थी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply