• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

दिग्गज बैडमिन्टन खिलाड़ी आकर्षि का गर्ल्स कॉलेज ने किया सम्मान

Aug 26, 2022
Akarshi Kashyap felicitated in girls college

दुर्ग। शासकीय डाॅ वावा पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में जनभागीदारी समिति द्वारा महाविद्यालय की प्रतिभावान अंतर्राष्ट्रीय बाॅस्केटबाॅल एवं हैण्डबाल खिलाड़ियों का सम्मान किया गया। साथ ही राष्ट्रमण्डल खेलों में बैडमिन्टन की रजत विजेता आकर्षि कश्यप तथा महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डाॅ. डीसी अग्रवाल, जिन्होंने केबीसी राष्ट्रीय क्विज में गौरवशाली स्थान प्राप्त किया है को भी सम्मानित किया गया।
मुख्य अतिथि विधायक अरूण वोरा ने अपने उद्बोधन में कहा कि आकर्षि कश्यप जैसी बच्चियाँ अपना लक्ष्य निर्धारित कर हौसले और लगातार मेहनत से इस स्थान पर पहुँचती हैं। महाविद्यालय की छात्रायें भी खेलों में अपना नाम रोशन कर रही है। उन्होंने महाविद्यालय को बेहतर खेल मैदान बनाने हेतु 20 लाख की राशि स्वीकृत की है। उन्होने कहा कि हार-जीत जीवन का हिस्सा है बस अपनी हार को जीत में बदलना आना चाहिये। दुर्ग के महापौर धीरज बाकलीवाल ने कहा कि आकर्षि कश्यप और डाॅ. डीसी अग्रवाल हर उम्र के लोगों के लिये प्रेरणास्पद हैं। मेहनत का फल हमेशा मिलता है।
महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. सुशील चन्द्र तिवारी ने स्वागत उद्बोधन में कहा कि ऐसे सम्मान मिलने से छात्राओं को भी ऊर्जा मिलती है। महाविद्यालय की जनभागीदारी की अध्यक्ष प्रीति मिश्रा लगातार विद्यार्थियों एवं महाविद्यालय के हित में कार्य कर रही है। ये महाविद्यालय के गौरव की बात है।
अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी आकर्षि कश्यप ने कहा कि वे स्वयं भी आपके बीच से निकली हैं। खेल मैदान की समस्याओं से जुझकर भी उन्होंने अपनी मेहनत और लगन नहीं छोड़ी और आगे भी भारत का प्रतिनिधित्व करती रहेंगी। आज ही आकर्षि कश्यप के जन्मदिन का केक समारोह के दौरान काटा गया। समारोह की संयोजक और जनभागीदारी की अध्यक्ष प्रीति मिश्रा ने कहा कि अरूण वोरा एवं मंजू वोरा के सद्प्रयासों से यह सम्मान कार्यक्रम आयोजित हो सका है। उनकी लगातार कोशिश रहती है कि महाविद्यालय की छात्रायें आकर्षि जैसी रोल-माॅडल की जीवन-शैली अपनाएँ।
इस अवसर पर महाविद्यालय की क्रीड़ा अधिकारी, डाॅ. ऋतु दुबे सहित बाॅस्केटबाॅल की रिया, रितिका, श्वेता, खुशबू, नागमणि, निशा, पूनम, संस्कृति, आरती, पिंकी, अमिषा तथा हैण्डबाॅल की दुर्गा स्वामी, ए. अर्चना प्रिया, सुनिधि, एवं लक्ष्मी यादव को अंतर्राष्ट्रीय गौरव का स्मृति चिन्ह दिया गया।
कार्यक्रम का संचालन डाॅ. ऋचा ठाकुर एवं आभार क्रीड़ाधिकारी डाॅ. ऋतु दुबे ने किया। सम्मानित छात्राओं ने अत्यधिक हर्ष व्यक्त किया।

Leave a Reply