• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज में स्वतंत्रता दिवस पर बांटे अमृत महोत्सव के पुरस्कार

Aug 16, 2022
Independence day at MJ College

भिलाई। एमजे कालेज में पखवाड़ा व्यापी आजादी का अमृत महोत्सव का समापन आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर हुआ। संयुक्त रूप से आयोजित इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महाविद्यालय की डायरेक्टर डॉ श्रीलेखा विरुलकर ने कहा कि देश को आजाद करने वाले और उसे एक ठोस आधार देने वाले अपना-अपना काम कर चुके हैं। इस नींव पर अब मजबूत भारत की इमारत खड़ी करनी है। युवा आने वाले 25 वर्षों के लिए निर्माण एवं नवाचार का रोडमैप तैयार करें ताकि भारत अपने खोए हुए गौरव को पुनः प्राप्त कर सके।
समारोह को एमजे कालेज के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे, फार्मेसी कालेज के प्राचार्य विजेन्द्र सूर्यवंशी तथा एमजे कॉलेज ऑफ नर्सिंग के प्राचार्य डैनियल तमिल सेलवन ने भी संबोधित किया। महाविद्यालय ने अगस्त के प्रथम पखवाड़े में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत लगातार कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया था। इस अवसर पर सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।


क्विज प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार बीसीए और बीएससी ग्रुप के अमित एवं साथी तथा द्वितीय पुरस्कार बीफार्मा की ऐश्वर्या एवं साथियों को दिया गया। पोस्टर प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार वीसीए के अमित प्रसाद, द्वितीय पुरस्कार बीफार्मा के राकेश पटेल एवं तृतीय पुरस्कार बीकॉम की तनु महतो को प्रदान किया गया। देशभक्ति गीत प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार बीफार्मा के रोहन तथा द्वितीय पुरस्कार बीएड के लिलेश्वर साहू को दिया गया। भाषण प्रतियोगिता का पहला पुरस्कार अमित प्रसाद को, कविता पाठ का प्रथम पुरस्कार तनु महतो को दिया गया।


कम्प्यूटर साइंस विभाग द्वारा आयोजित भारत दर्शन प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार फैब्रिक आर्ट के लिए बीसीए के अमित प्रसाद एवं साथियों को, द्वितीय पुरस्कार हेरिटेज साइट्स पर पोस्टर के लिए बीएड के मीत कुमार को दिया गया। तृतीय पुरस्कार बीएससी बायोटेक के लखविन्दर, पूर्वी एवं देवश्री के समूह को भारतीय तीज त्यौहार पर बनाए गए पोस्टर के लिए तथा बीएड की पुष्पांजलि को भारतीय लोक कलाओं पर बनाए गए पोस्टर के लिए संयुक्त रूप से प्रदान किया गया।
इस पखवाड़े के दौरान राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने गांव गांव में तिरंगा रैली निकाली। इसके साथ ही खमरिया में बारिश से खस्ताहाल हो चुकी सड़क की मरम्मत भी की। इकाई के सभी सदस्यों को इस अवसर पर प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। साथ ही बी सर्टिफिकेट प्राप्त करने वाले स्वयं सेवकों सूरज तिवारी, नीलिमा, मीत कुमार, राहुल कुमार, देविन्द्र, ज्योति यादव, मीना भगत, खेमराज साहू एवं मेघा बंजारे को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर फार्मेसी एवं नर्सिंग कालेज की छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। कार्यक्रम का संचालन फार्मेसी कालेज की फैकल्टी रीता चानना ने किया।

Leave a Reply