• Sat. May 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गर्ल्स कालेज में बीकॉम का कटऑफ 96 प्रतिशत पर ठहरा

Aug 1, 2022
Girls College Durg

दुर्ग। शासकीय डाॅ वावा पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आज बीए, बीएससी, बीकाॅम प्रथम वर्ष के लिए प्रवेश सूची जारी कर दी गयी। बीकाम प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए कटऑफ 96.2 पर ठहर गया है। बीएससी बाॅयो में कटऑफ 89.4 प्रतिशत गया है। जहाँ 150 सीटों के लिए 1010 आवेदन आए। जबकि गणित के लिए कटआॅफ 94.8 प्रतिशत गया। कम्प्यूटर साइंस, बीकॉम कम्प्यूटर एप्लीकेशन में भी कटऑफ 90 फीसद से भी अधिक रहा है।
कम्प्यूटर साइंस की मांग इस वर्ष भी अधिक रही इसमें 93.4 प्रतिशत कटऑफ गया। 40 सीट के लिए 204 आवेदन आए। काॅमर्स के लिए बीकाॅम प्रथम वर्ष में कड़ी स्पर्धा है। यहाँ 370 सीटों के लिए 1020 आवेदन मिले सर्वाधिक कटऑफ 96.2 प्रतिशत रहा। जबकि बीकाॅम कम्प्यूटर एप्लीकेशन में कटऑफ 91.4 प्रतिशत है। कला संकाय के लिए छात्राओं का रूझान बना हुआ है। यहाँ 370 सीटों के लिए 824 आवेदन मिले और सर्वाधिक कटऑफ 92.4 प्रतिशत गया।
इस सत्र से प्रारंभ हो रहे नए विषय ‘मूर्तिकला’ के लिए भी छात्राओं ने रूचि दिखाई हैै। नृत्य एवं संगीत विषयों का चुनाव भी छात्राओं ने बड़ी संख्या में किया है।
महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. सुशील चन्द्र तिवारी ने बताया कि प्रवेश की प्रथम सूची महाविद्यालय के सूचना पटल के साथ ही वेबसाईट में भी प्रदर्शित की गई है। प्रवेश लेने की अंतिम तिथि 08 अगस्त निर्धारित है। इसके बाद रिक्त शेष सीटों के लिए द्वितीय सूची जारी की जावेगी।
स्नातकोत्तर कक्षाओं के प्रथम सेमेस्टर में भी प्रवेश जारी है। शीघ्र ही द्वितीय सूची भी जारी की जावेगी। विद्यार्थियों की सुविधा के लिए 04 काउंटर बनाए गए है तथा हेल्प डेस्क के माध्यम से भी सभी जानकारी उपलब्ध कराई गई है।

Leave a Reply