• Thu. May 9th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

झूम तराना महोत्सव में केपीएस कुटेलाभाठा ने शानदार प्रदर्शन

Aug 9, 2022
KPS Kutela Bhatha wins Jhum Tarana-22

भिलाई। राजधानी रायपुर के पं. दीनदयाल उपाध्याय प्रेक्षागार में कृष्णा पब्लिक स्कूल सरोना एवं छत्तीसगढ़ शासन के संस्कृति विभाग के संयुक्त तत्वावधान में “झूम तराना” का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय स्तर पर किया गया यह आयोजन संगीत, नृत्य एवं चित्रकारी को समावेशित किये हुये थे। देश के अलग-अलग भागों से बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने इसमें अपनी भागीदारी दी। केपीएस कुटेलाभाठा के विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता में श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए कई पुरस्कार जीते।
इस प्रतियोगिता के माध्यम से केपीएस कुटेलाभाठा की टीम ने अपने गुरू की बातों को नृत्य द्वारा बताने की सफल कोशिश की। उन्हें प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया। इस टीम को झूम तराना महोत्सव-2022 की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुति के लिए “नृत्यमणि पुरस्कार” से भी सुशोभित किया गया। पुरस्कार के रूप में उन्हें 11,000 रुपए की राशि एवं व्यक्तिगत प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।
विजेता टीम के गुरू दुष्यंत कुमार को उनके भारतीय शास्त्रीय नृत्य के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान हेतु “गुरू सम्मान” से विभूषित किया गया।
इस कार्यक्रम में कृष्णा समूह के चेयरमैन वरिष्ठ शिक्षाविद एमएम त्रिपाठी के अलावा अंचल के बुद्धिजीवि और गणमान्य नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply