• Thu. May 9th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरूपानंद के रासेयो स्वयंसेवकों ने शुरू किया “आईकॉनिक वीक”

Aug 9, 2022
SSSSMV NSS Cadets join Iconic Week

भिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में 8 अगस्त से आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आईकॉनिक वीक मनाया जा रहा है। एनएसएस नोडल अधिकारी संयुक्ता पाढ़ी ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं को आगे आने, लोकतंत्र की सच्ची भावना को आत्मसात करने तथा आजादी के 75 साल को पूरे जोश के साथ मनाने के लिए प्रेरित करना है। साथ ही प्रत्येक कार्य का सोशल मीडिया के जरिए भरपूर प्रचार प्रसार करना है। आइकॉनिक वीक पूरे देश में मनाया जा रहा है।
कार्यक्रम प्रभारी डॉ मंजू कनौजिया ने बताया कि आईकॉनिक वीक के प्रथम दिवस एनएसएस स्वयं सेवकों ने अस्पताल, महापुरुषों की मूर्तियां, रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप आदी स्थानों की सफाई की। वे सेंचुरी सीमेंट चौक, महाराणा प्रताप प्रतिमा सेक्टर सात, नेहरू प्रतिमा सेक्टर नौ हॉस्पिटल, भिलाई नगर रेलवे स्टेशन, सेक्टर सात पेट्रोल पंप, डीपीएस बस स्टॉप, पंथी चौक, बस स्टॉप, सुनीति उद्यान आदि में सफाई अभियान चलाया। स्वयंसेवियों ने लोगों को स्वछता लिए भी जागरूक किया।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ दीपक शर्मा ने बताया कि की आजादी के अमृत महोत्सव अर्थात स्वतंत्रता का उत्सव जिसमे आइकोनिक वीक के अंतर्गत इन गतिविधियों के माध्यम से आज की युवा पीढ़ी न केवल प्रेरित होगी बल्कि वे आत्मनिर्भरता तथा स्वाभिमान की भावना से भी पोषित होंगे।
प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला ने बताया की एक एनएसएस स्वयंसेवी ‘स्वयं’ से पहले ‘समुदाय’ को स्थान देता है। छात्र और राष्ट्रीय स्वयंसेवी समाज के सबसे गतिशील वर्ग का प्रतिनिधित्व करते हैं। आइकोनिक सप्ताह में होने वाले विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से छात्रों के व्यक्तिव और चरित्र दोनों का विकास संभव है।

Leave a Reply