• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज में रंगमंच के तहत म्यूजिक क्लब का उद्घाटन

Sep 3, 2022
MJ College Music club inaugurated

भिलाई। एमजे कॉलेज में आज रंगमंच गतिविधियों के तहत म्यूजिक क्लब का उद्घाटन किया गया. अंचल के ख्यातिनाम गायक एवं 3-एम के संयोजक ज्ञान चतुर्वेदी ने सुमधुर गायन से क्लब की गतिविधियों का आगाज किया. उन्होंने कहा कि संगीत तनाव को कम कर ऊर्जा को बढ़ाता है और स्मरण शक्ति में भी वृद्धि करता है. उन्होंने गायन में रुचि रखने वाले विद्यार्थियों एवं स्टाफ के सदस्यों को इस विधा की शिक्षा देने का प्रस्ताव भी दिया.
गणेशोत्सव के बीच आयोजित इस कार्यक्रम में महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर ने दो भजन प्रस्तुत किये. विद्यार्थियों ने भी हिन्दी एवं छत्तीसगढ़ी भक्तिगीतों की प्रस्तुति दी. सहायक प्राध्यापकगण प्रीति देवांगन, ममता एस राहुल एवं दीपक रंजन दास ने भी भक्ति गीतों-भजन की प्रस्तुति दी.
आरंभ में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने कहा कि महाविद्यालय में संगीत एवं नाट्य क्लबों का संचालन किया जाता है ताकि विद्यार्थी अपने व्यक्तित्व का चहुंमुखी विकास कर सकें. उन्होंने सभी विद्यार्थियों से इन गतिविधियों में हिस्सा लेने का आग्रह किया. उन्होंने मुख्य अतिथि की जिजीविषा की भी तारीफ की जो इस उम्र में भी संगीत को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं.
सहा. प्राध्यापक दीपक रंजन दास ने अतिथि का परिचय देते हुए 3एम के इतिहास की संक्षिप्त जानकारी दी. इस क्लब के माध्यम से भारतीय एवं रूसी कलाकार एक मंच से प्रस्तुतियां देते थे. देश की लगभग सभी इस्पात नगरियों में इस समूह ने 98 प्रस्तुतियां दी है. इसकी दूसरी पारी का आगाज हाल ही में किया गया है.
इस अवसर पर आईक्यूएसी प्रभारी डॉ श्वेता भाटिया एवं सभी विभागों के एचओडी एवं सहायक प्राध्यापक सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे. कार्यक्रम से पहले मुख्य अतिथि महाविद्यालय में स्थापित श्रीगणपति की पूजा में सम्मिलित हुए.

Leave a Reply