• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शिक्षक दिवस पर एमजे कालेज के प्राध्यापकों का सम्मान

Sep 12, 2022
Felicitation on Teachers Day

भिलाई। शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में थिएटर ग्रुप द्वारा एमजे ग्रुप ऑफ एजुकेशन के विभिन्न महाविद्यालयों से जुड़े शिक्षकों का सम्मान किया गया. मनोरोग विशेषज्ञ डॉ शमा हमदानी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय के “रंगमंच” क्लब के नए सत्र का अभिविन्यास भी किया गया। क्लब से जुड़े नए साथियों ने इस अवसर पर अपनी प्रस्तुतियां भी दीं। थिएटर ग्रुप के पुरुषोत्तम टावरी आयोजन के विशिष्ट अतिथि थे।
विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस पर 10 सितम्बर को आयोजित इस कार्यक्रम में एमजे समूह के दस सहायक प्राध्यापकों एवं प्रशासकों का सम्मान किया गया. इनमें फार्मेसी कालेज के सहायक प्राध्यापक पंकज साहू, राहुल सिंह, अंजलि वाहने, एमजे कालेज और नर्सिंग की सहायक प्राध्यापक ममता सिन्हा, वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय की सहायक प्राध्यापक स्नेहा चन्द्राकर, तरन्नुम बानो, शिक्षा संकाय की सहायक प्राध्यापक ममता एस राहुल तथा नेहा महाजन, ग्रंथपाल अर्चना साहू एवं प्रशासक अजीज अख्तर शामिल थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने जीवन में प्रशंसा या अभिमूल्यन के महत्व पर अपने विचार व्यक्त किये. उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अपनी अपनी भूमिका का निर्वहन करता है और इसके ऐवज में उसे वेतन या क्षतिपूर्ति प्राप्त होती है। थोड़ी सी प्रशंसा या प्रोत्साहन इनकी क्षमता को बढ़ा सकता है, उन्हें और बेहतर करने के लिए प्रेरित कर सकता है। उन्होंने थिएटर ग्रुप के कलाकार पुरुषोत्तम टावरी को धन्यवाद देते हुए उम्मीद जताई कि उनसे मिला यह प्रोत्साहन शिक्षकों के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित होगा। इस अवसर पर एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग के प्राचार्य डैनियल तमिलसेलवन, फार्मेसी कालेज के प्राचार्य डॉ वजेन्द्र सूर्यवंशी एवं महाविद्यालय की आईक्यूएसी कोआर्डिनेटर डॉ श्वेता भाटिया भी उपस्थित थीं।

Leave a Reply