• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरुपानंद महाविद्यालय में पारस्परिक कौशल हेतु माॅक टेस्ट, जीडी एंड पीआई

Sep 20, 2022
GD&PI session in SSSSMV

भिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय के प्रबंध विभाग द्वारा इंटरनेशल बिजनेस स्कूल के सहयोग से विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए प्रतिष्ठित प्रबंधन काॅलेज में दाखिले की प्रक्रिया से अवगत कराया गया जिसमें लिखित परीक्षा, समूह चर्चा, व्यक्तिगत साक्षात्कार रखा गया। प्रबंधन विभागाध्यक्ष खुशबू पाठक ने बताया कि इसका उद्देश्य प्रबंधन काॅलेज और उनकी परीक्षा प्रणाली से विद्यार्थियों को अवगत कराना था।
महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारिणी अधिकारी डाॅ दीपक शर्मा ने कहा कि ऐसे आयोजन से बच्चों को प्रबंधन काॅलेजों में प्रवेश की प्रक्रिया की सही जानकारी उपलब्ध होती है। वे सही दिषा में तैयारी कर श्रेश्ठ प्रबंधन काॅलेज में दाखिला ले सकते है।
महाविद्यालय की प्राचार्य डाॅ हंसा शुक्ला ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों में ऐसे कार्यक्रम आत्मविश्वास बढ़ता हैं और वे प्रबंधन काॅलेजों में प्रवेष हेतु होने वाले प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार होते हैं।
कार्यक्रम में इंटरनेशल बिजनेस स्कूल से डिप्टी चीफ मैनेजर संजय अष्टकर, सूरज सिंह व राहुल शुक्ला उपस्थित हुए एवं अपना सहयोग दिया। उन्होंने भारत में स्थित इंटरनेशल बिजनेस स्कूल के अलग-अलग कैंपस की जानकारी बच्चों को दी साथ ही उन्होंने वहां के कोर्स, शिक्षा प्रणाली एवं प्लेसमेंट से विद्याथियों को अवगत कराया। विद्याथियों को अलग-अलग बिजनेस स्कूल की परीक्षा प्रणाली से अवगत कराया तथा प्रवेश के व्यवहारिक ज्ञान हेतु प्रथम चरण में विद्याथियों ने लिखित परीक्षा का फाॅरमेट जाना और एक माॅक टेस्ट एवं दूसरे चरण में होने वाले समूह चर्चा और व्यक्तिगत साक्षात्कार से अवगत कराया।
छात्रों को व्यक्तिगत साक्षात्कार में पूछे जाने वाले प्रश्नों का कैसे उत्तर दिया जाए इसकी जानकारी दी गई इसमें बच्चों को कम्युनिकेशन स्किल्स, उनके विचारों के स्पश्टता, नेतृत्व की क्षमता का आकलन किया जाता है इसके बाद छात्र छात्राओं के प्रष्नों का षंका समाधान किया गया इस आयोजन में बीबीए, बीकाॅम के विद्यार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में डाॅ शर्मिला सामल एवं दीपाली किंगरानी सप्रा वाणिज्य एवं गगन भनोट सप्रा प्रबंधन का विशेष सहयोग रहा।

Leave a Reply