• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज में सोल्लास मनाया गया अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस

Nov 20, 2022
MJ College Celebrates Men's Day

भिलाई. एमजे कालेज में अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस पर प्राचार्यों सहित सभी पुरुष फैकल्टीज एवं स्टाफ का सम्मान किया गया. एमजे समूह की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर की अगुवाई में आयोजित इस कार्यक्रम में सभी पुरुष सदस्यों ने गीत गाए. एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग के प्राचार्य डैनियल तमिल सेलवन ने तमिल भाषा में एक गीत गाकर खूब तालियां बटोरीं. कार्यक्रम का शुभारंभ निदेशक डॉ श्रीलेखा ने सभी पुरुष सहकर्मियों को गुलाब का फूल देकर किया. अपने सारगर्भित उद्बोधन में उन्होंने कहा कि पुरुष और स्त्री परस्पर पूरक हैं. इन्हें अलग कर किसी समाज की कल्पना नहीं की जा सकती. जब ये मिलकर आगे बढ़ते हैं, तभी समाज का सर्वांगीण विकास होता है, वह पुष्ट होता है. पुरुष दिवस पर हम परिवार और समाज में उनके योगदान का स्मरण करते हैं.
प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने सभी उपस्थितजनों को पुरुष दिवस की बधाई देते हुए कहा कि भारतीय समाज भले ही पुरुष प्रधान कहलाता हो पर वह घूमता मातृशक्ति के इर्द गिर्द ही है. भारत वह अकेला देश है जो महिलाओं की देवी के रूप में पूजा करता है. पुरुष दिवस का आयोजन कर महिलाओं ने अच्छी परम्परा की शुरुआत की है.
फार्मेसी कालेज के प्राचार्य डॉ विजेन्द्र सूर्यवंशी ने कहा कि एकाएक मीटिंग के लिए बुलाए जाने पर वे हड़बड़ा गए थे. पर यहां आकर एक सुखद आश्चर्य का अनुभव करने को मिला. उन्होंने सभी को पुरुष दिवस की शुभकामनाएं दीं. नर्सिंग कालेज के प्राचार्य डैनियल तमिल सेलवन ने इंटरनेशनल मेन्स डे की सबको बधाई देते हुए कहा कि यह आयोजन स्वयं उनके लिए एक सुखद आश्चर्य था. उन्होंने इस आयोजन के लिए महाविद्यालय प्रशासन के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया.
डिपार्टमेंट ऑफ कम्प्यूटर साइंस तथा शिक्षा संकाय की संयुक्त मेजबानी में आयोजित इस कार्यक्रम में कम्प्यूटर साइंस विभाग ने पुरुष सदस्यों के लिए अनेक खेलों का आयोजन किया. कार्यक्रम का संचालन शिक्षा विभाग की सहायक प्राध्यापक ममता एस राहुल ने किया. इस अवसर पर समूह के सभी महाविद्यालयों के प्राचार्य एवं फैकल्टी मेम्बर्स के अलावा प्रशासकीय अधिकारीगण मौजूद थे.

Leave a Reply