• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य कॉलेज में स्वीप के तहत भाषण एवं मतदान क्विज का आयोजन

Nov 15, 2022
Various competitions under SVEEP in SSMV

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में स्वीप कार्यक्रम के तहत भाषण एवं इलेक्शन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया यह प्रतियोगिता दो पालीयों में आयोजित की गई प्रथम पाली में भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसका विषय लोकतंत्र के सशक्तिकरण में मीडिया की भूमिका है जिसके निर्णायक गण डॉ. अनिता पांडे, संदीप जसवंत, डॉ लक्ष्मी वर्मा रहे इस प्रतियोगिता में 22 विद्यार्थियों ने भाग लिया जिसमें प्रथम स्थान मनीष पानीका बीकाम द्वितीय वर्ष रहे. तत्पश्चात द्वितीय पाली में इलेक्शन क्विज प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें 34 विद्यार्थियों ने भाग लिया. इस क्विज प्रतियोगिता के निर्णायक डॉ महेंद्र शर्मा रहे इसमें सुचीता ठाकुर बी.ए. तृतीय वर्ष को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ.
महाविद्यालय की प्रभारी प्राचार्य डाॅ. जे.दुर्गा प्रसाद राव ने विद्यार्थियों को मतदान के लिए जागरूक करते हुए कहा की हमे अपने अधिकारों का सही ढंग से उपयोग करना चाहिए. हमारा एक वोट भी बहूमूल्य है.
महाविद्यालय की उप प्राचार्य डॉ. अर्चना झा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम में छात्रों को भाग लेना चाहिए जिससे उनके ज्ञान में वृद्धि होती है और उनका उद्देश्य छात्रों को मतदाता के बारे में जागरूक करना है और लोगों को समझाना यहां हमारा अधिकार है इसके साथ ही साथ विजेताओं को शुभकामनाएं दी एवं इन विजेताओं को जिला स्तरीय प्रतियोगिता के लिए उन्हें आशीर्वचन दिया.
इस कार्यक्रम का संपूर्ण संचालन स्वीप के नोडल ऑफिसर डॉ आशीष नाथ सिंह ने किया तथा उनके सहयोगी के रूप में श्रीमती उज्वला भोसले ने अपनी सहभागिता दी.

Leave a Reply