• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य बीएड कालेज में पालक शिक्षक संघ का गठन

Nov 15, 2022
PTA body formed in JGSCE

भिलाई. जगदगुरू शंकराचार्य काॅलेज ऑफ एजूकेेशन में पालक संघ एसोसिएशन का गठन किया गया. इस बैठक की अध्यक्ष एवं महाविद्यालय की प्राचार्या डाॅ. व्ही. सुजाता ने शैक्षणिक गतिविधियों, अनुशासन, परीक्षा संबंधित विषय तथा आज के बैठक की मुख्य बिन्दुओं पर चर्चा किया और अभिभावको की प्रतिपुष्टि हेतु सुझाव की अपील की. यह अभिभावकों एवं शिक्षकों के बीच में महाविद्यालय के गतिविधियों को साझा करने का एकमात्र सेतु है.

अभिभावकों को महाविद्यालय में आयोजित गतिविधियों के बारे में एवं विद्यार्थियों के प्रगति के बारे में जानकारी दी.
महाविद्यालय द्वारा अभिभावक शिक्षक संघ का चुनाव किया गया. जिसमें अभिभावक के सर्वसम्मति से अध्यक्ष शरन मल्होत्रा पालक पूजा बी.एड. प्रथम सेमेस्टर, उपाध्यक्ष आशुतोष पालक लावेन्द्र कुमार बी.एड. प्रथम सेमेस्टर, सचिव रामशरण साहू पालक दुर्गाप्रसाद साहू बी.एड. तृतीय सेमेस्टर तथा सदस्य के रूप में महाविद्यालय के प्राध्यापक सुगंधा अन्वेकर एवं संतोषी चक्रवर्ती का चयन किया गया.
अभिभावक शिक्षक संघ का अध्यक्ष शरन मल्होत्रा ने कहा कि विद्यार्थियों को नियमित रूप से महाविद्यालय आकर गतिविधियों की जानकारी लेनी चाहिए, जिससे महाविद्यालय की गतिविधियों मे शिथिलता रहे. उपाध्यक्ष आशुतोष ने सेमेस्टर प्रणाली को उत्तम बताते हुए कहा कि इससे छात्रों को शिक्षण प्रणाली में अपने आपको निखारने का समय मिल पाता है.
कार्यक्रम की संचालक एवं प्रभारी श्रद्धा भारद्वाज ने इस बैठक के एजेंडा को बताते हुए कार्यक्रम की गतिविधियों की जानकारी दी. महाविद्यालय की विभागाध्यक्ष मधुमिता सरकार ने धन्यवाद ज्ञापन देते हुए कहा कि अभिभावकों के सुझाव को ध्यान में रखा जाएगा और शैक्षणिक गतिविधियों में बदलाव किया जाएगा.
कार्यक्रम का सफल आयोजन में महाविद्यालय के सभी सहायक प्राध्यापकों का सराहनीय योगदान रहा.

Leave a Reply