• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

ऊर्जा संरक्षण दिवस पर शंकराचार्य टेक्नीकल कैम्पस में विविध आयोजन

Dec 17, 2022
Energy Conservation Day at SSTC

भिलाई। श्री शंकराचार्य टेक्नीकल कैम्पस में विश्व ऊर्जा संरक्षण दिवस के अवसर पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. ई-सेल तथा इलेक्ट्रानिक्स एवं इलेक्ट्रिकल विभाग ने इस अवसर पर एक कार्यशाला का आयोजन किया. क्रेडा के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में मॉडल, स्लोगन एवं नाटक प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया.
विभिन्न हाईस्कूल तथा कालेजों के 90 से अधिक प्रतिभागियों ने इन प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया. विद्यार्थियों ने सोलार पैनल, बायोडीग्रेडेबल वेस्ट मैनेजमेंट, पवन चक्की से ऊर्जा प्राप्त करने के मॉडल बनाए. नाटकों के माध्यम से यह बताने की कोशिश की गई कि हम अपने दैनन्दिन कार्यों में किस तरह ऊर्जा की बर्बादी रोककर उसकी बचत कर सकते हैं.
प्रतियोगिताओं के निर्णायक के रूप में बीआईटी आईडिया लैब के सदस्य संतोष मिश्रा एवं एसएसटीसी के एआरआईआईए प्रभारी डॉ लक्ष्मण सोढ़ी उपस्थित थे. डॉ अचला जैन के संयोजकत्व में आयोजित इन प्रतियोगिताओं में नाटक एवं स्लोगन प्रतियोगिता का समन्वयन सीएसवीटीयू के रासेयो समन्वयक डॉ डीएस रघुवंशी ने किया.
एसएसटीसी के डायरेक्टर डॉ पीबी देशमुख एवं एसजीईएस की अध्यक्ष जया मिश्रा के मुख्य आतिथ्य में यह आयोजन सम्पन्न हुआ. सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया.

Leave a Reply