• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे मॉम एंड किड्स शो में शामिल हुई मिस छत्तीसगढ़ यशस्विनी

Dec 11, 2022
MJ School Mom & Kids show a grand success

भिलाई. एमजे स्कूल, न्यू आर्य नगर कोहका में शनिवार की शाम “मॉम एंड किड्स” को समर्पित रहा. हाल ही में मिस छत्तीसगढ़ चुनी गई भिलाई की बेटी यशस्विनी रेड्डी की उपस्थिति में आयोजित इस कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि के रूप में रूंगटा कालेज रायपुर की एचओडी बायोटेक डॉ सजल देव, श्रीमती नीलिमा नंदनवार एवं एमजे समूह की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर उपस्थित थीं. इस धमाकेदार शो में 75 से अधिक माताओं ने अपने बच्चों के साथ फॉल विंटर की धुन पर रैम्प वॉक किया.
भारतीय परिधानों के थीम पर आयोजित इस कार्यक्रम में अधिकांश महिलाओं ने साड़ी और लहंगे को ही चुना. शेरवानी, कुर्ता पायजामा पहने बालक और मां के साथ मैच करते परिधान में बालिकाओं ने समा बांध दिया. पहली बार रैम्प पर आई इन जोड़ियों ने एक दूसरे के प्रति समर्पण का भाव प्रस्तुत कर अतिथियों और निर्णायकों को भावुक कर दिया. वे एक दूसरे का पूरक बने रहे. एक बच्चे ने जहां मंच पर ही कलाबाजियां लगाकर रैम्प वॉक को तड़का लगाया वहीं एक बच्ची ने अपनी अस्पष्ट बोली में माइक संभाला. निर्णायकों के सवालों का जवाब देते हुए माताओं ने परिवार का साथ और बच्चों को जीवन की सबसे बड़ी खुशी बताया.


इस शो का आयोजन तीन चरणों में किया गया था. पहले चरण में जहां रैम्प वॉक का आयोजन किया गया वहीं दूसरे राउंड में माता एवं संतान के लिए रोचक खेलों का आयोजन किया गया. इसमें आंखों पर पट्टी बांधकर बच्चों ने अपनी मां को पहचानने की कोशिश की. तीसरा एवं अंतिम चक्र प्रश्नोत्तरी का था जिसमें भावुक कर देने वाले जवाब भी सामने आए.


प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार डॉ विभा को प्रदान किया गया. द्वितीय पुरस्कार श्रीमती मिथिलेश्वरी एवं उनकी बेटी तथा तृतीय पुरस्कार श्रीमती रश्मि मोहता एवं उनकी बेटी को दिया गया. इसमें क्राउन, मोमेन्टो एवं नगद पुरस्कार शामिल था. इस बीच आयोजित गेम्स के पुरस्कार अलग से प्रदान किये गये. सभी प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र प्रदान किये गये. चार सदस्यीय निर्णायक मंडल में आईएनआईएफडी की संचालक श्रीमती टीना खण्डेलवाल, डायरेक्टर मोनिका पारख, फैशन डिजाइनर एवं एमजे कालेज की प्राध्यापक डॉ अमिता बिसारे तथा मिस छत्तीसगढ़ यशस्विनी रेड्डी शामिल थीं.

आरंभ में एमजे ग्रुप ऑफ एजुकेशन की डायरेक्टर डॉ श्रीलेखा विरुलकर, प्राचार्य लक्ष्मी शंकर एवं शाला परिवार के सदस्यों ने अतिथियों का स्वागत किया. प्राचार्य लक्ष्मी शंकर ने स्कूल में संचालित विभिन्न पाठ्येत्तर कार्यक्रमों के विषय में विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने सभी प्रतिभागी माताओं एवं बच्चों का शाला प्रांगण में स्वागत करते हुए उन्हें शाला भ्रमण के लिए आमंत्रित किया.
कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका पामेला बोस एवं एमजे कालेज के सहा. प्राध्यापक दीपक रंजन दास ने किया.

Leave a Reply