• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रूंगटा पब्लिक स्कूल में ‘क्रिसमस कॉर्निवाल’ का आयोजन

Dec 28, 2022
Christmas Carnival at RPS

भिलाई. संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के तत्वाधान में रूंगटा विद्यालय परिसर में उत्साह और उमंग के साथ ‘रूंगटा क्रिसमस कॉर्निवाल’ का आयोजन किया गया. इस कॉर्निवाल में भिलाई एवं दुर्ग के नर्सरी से लेकर यू केजी (4 वर्ष से 6.5 वर्ष की आयु वर्ग) तक के ढेर सारे बच्चों ने हिस्सा लिया. रूंगटा क्रिसमस कॉर्निवाल का मुख्य उद्देश्य इन नन्हे बच्चों के मनोरंजन के साथ- साथ उनकी प्रतिभाओं को प्रदर्शित करने का उत्कृष्ट मंच भी प्रदान करना था. यहाँ अभिभावक सहित बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था. रूंगटा प्ले स्कूल के बच्चों द्वारा की गई शानदार प्रस्तुतियों के साथ उद्घाटन समारोह ने चारों तरफ के माहौल को खुशनुमा बना दिया.
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के अध्यक्ष संजय रूंगटा थे. इस अवसर पर एसआरजीआई के सम्मानित निर्देशक रजनी रूंगटा, निर्देशक डॉ. साकेत रूंगटा, निर्देशक हर्षा रूंगटा, सहायक निर्देशक शाजिद अंसारी प्राचार्य एवं डीन भी सम्मिलित हुए.
‘रूंगटा क्रिसमस कॉर्निवाल’ में विद्यालय की सुंदर सजावट, सांताक्लास के संग नृत्य एवं दिए गए उपहारों ने सभी के मन को बहुत लुभाया. जश्न मनाने के साथ -साथ बच्चो ने आयोजित प्रतियोगिताओं में जैसे सस्वर ‘अंग्रेजी कविता पाठ प्रतियोगिता’, ‘हिंदी कवितापाठ प्रतियोगिता’, चित्रकला प्रतियोगिता’ में भाग लेकर अपनी अपनी कला को उजागर किया एवं दर्शको की खूब तालियाँ बटोरी. ‘मैजिक शो’ और फुट टैपिंग ज़ुम्बा सत्र ने नन्हे कलाकारों के साथ अभिभावकों को भी थिरकने पर मजबूर किया. कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रैंप वॉक रहा. जहाँ हमारे बाल सेलिब्रिटीज संग उनकी माताओं ने भी अपनी अदाओं एवं विचारों से दर्शको का खूब मनोरंजन किया. इस मौके पर कैंटीन में फूड स्टॉलमें तरह-तरह के स्वादिष्ट व्यंजन का भी सभी ने आनंद उठाया.बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए शहर के प्रमुख शिक्षाविद व विषय -अनुभवी जज के रूप में मौजूद रहे.
इस अवसर के मुख्य अतिथि एसआरजीआई के अध्यक्ष संजय रूंगटा ने अपने संबोधन में सभी प्रतिभागी बच्चो के प्रयासों की सराहना की और उन्हें बधाईयाँ दी. विभिन्न प्रतियोगिताओं के सभी विजेताओं को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए ट्रॉफी, प्रमाण पत्र और और आकर्षक पुरस्कार प्रदान किए गए. विद्यालय के प्राचार्य श्रीमान मानस चटर्जी के दिशानिर्देशन में एवं प्राथमिक प्रमुख मैडम दीप्ति सिंग की विशेष सहयोग में रंगारंग कार्यक्रम हर्षोउल्लास के साथ सम्पन्न हुआ.कार्यक्रम समन्वयक, सुश्री अनिंदिता रॉय चौधरी द्वारा धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया गया.

Leave a Reply