• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

क्लाउड कम्प्यूटिंग के क्षेत्र में छिपी हैं अनंत संभावनाएं – हरिकृष्ण

Jan 24, 2023
2 day workshop on cyber security and cloud computing in MJ College

भिलाई। सायबर स्पेस और क्लाउड कम्प्यूटिंग के क्षेत्र में अनंत संभावनाएं हैं. आज प्रत्येक कार्य कम्प्यूटर नेटवर्क और क्लाउड के माध्यम से ही होता है. इस क्षेत्र के जितने लाभ हैं, उतने ही खतरे भी हैं. इन सभी क्षेत्रों में रोजगार की भी असीम संभावनाएं हैं. ये विचार आज जेटकिंग के सेन्टर मैनेजर हरिकृष्ण राव ने व्यक्त किये. वे एमजे कालेज के कम्प्यूटर साइंस विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे.
हरिकृष्ण ने कहा कि आज चाहे संदेशों का आदान प्रदान हो, भुगतान करना या प्राप्त करना हो, खरीदना-बेचना हो, सभी कार्य इंटरनेट के माध्यम से होता है. यह एक वर्चुअल वर्ल्ड है जो लगातार बड़ा हो रहा है.
इससे पहले इस कार्यशाला की सफलता की कामना करते हुए प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने कम्प्यूटर साइंस विभाग को इस आयोजन के लिये बधाई दी. उन्होंने सभी विद्यार्थियों को कार्यशाला में पूरी संजीदगी से भागीदारी देने की अपील करते हुए कहा कि यह उनके लिए रोजगार के नई रास्ते खोल सकता है.


क्लाउड कम्प्यूटिंग और सायबर सिक्यूरिटी पर इस दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन डिपार्टमेंट ऑफ कम्प्यूटर साइंस द्वारा किया गया है जिसमें कम्प्यूटर साइंस के साथ ही विज्ञान संकाय के विद्यार्थी भी भाग ले रहे हैं.
उद्घाटन समारोह में जेटकिंग की करियर काउंसलर अंजलि राजपूत, कम्प्यूटर साइंस की एचओडी पीएम अवंतिका, गणित विभाग की रजनी सिंह, वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय की स्नेहा चन्द्राकर, विज्ञान संकाय की कृतिका गीते, प्रीति देवांगन, शिक्षा संकाय की एचओडी डॉ श्वेता भाटिया, अर्चना त्रिपाठी, शकुन्तला जलकारे, आराधना तिवारी सहित विद्यार्थी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

Leave a Reply