• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय ने गणतंत्र दिवस पर चलाया स्वच्छता अभियान

Jan 27, 2023
Swachhata on Republic Day at SSMV

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के एनसीसी के कैडेटों के द्वारा 37 सीजी बटालियन एनसीसी ग्रुप के एनसीसी अधिकारी तथा कैडेटों के द्वारा 74 वे गणतंत्र दिवस समारोह से पहले स्वच्छता अभियान चलाया. जिसमें महाविद्यालय के ग्रंथालय में कैडेटों के द्वारा सफाई का कार्य किया गया तथा उसके पश्चात उसके आसपास के क्षेत्रों मे भी स्वच्छता जागरूकता अभियान से अवगत करा कर सफाई के महत्व को बताया. कैडेटों के द्वारा गोद ग्राम खपरी में जाकर सफाई अभियान चलाया गया.

ग्राम खपरी में चैक चैराहे तथा आसपास के क्षेत्र पर एनसीसी के कैडेटों के द्वारा कागज अपशिष्ट पदार्थ प्लास्टिक एकत्र कर उसका उचित प्रबंधन किया गया. एनसीसी के कैडेटों के द्वारा सेक्टर 7 में स्थित महाराणा प्रताप की प्रतिमा और उसके आसपास के क्षेत्र की भी सफाई की गई.
महाविद्यालय के अकादमी डीन डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कैडेटों के द्वारा यह सफाई अभियान बहुत ही सराहनीय रहा.
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर अर्चना झा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम स्वच्छता अभियान आवश्यक है. जिससे विद्यार्थियों के विकास में तीव्रता आती है और महापुरुषों को याद रखते हैं और उन्हें नमन करते हैं. डॉ झा ने इस सफाई अभियान की भूरी भूरी प्रशंसा की. इस अभियान में महाविद्यालय के अधिकारी कैप्टन के जे मंडल एवं लेफ्टिनेंट उज्जवला भोंसले का योगदान रहा. इस अभियान में 28 कैडेट एस.डी और एसडब्ल्यू कैडेट उपस्थित थे.

Leave a Reply