• Thu. May 9th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शैलदेवी महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने देखा पुरखौती मुक्तांगन

Jan 5, 2023
Student of Shaildevi visit Muktangan

दुर्ग. शैलदेवी महाविद्यालय, अंडा के वाणिज्य संकाय के सभी छात्र छात्राओं के लिए 30 दिसंबर 2022 को एक दिवसीय भ्रमण का आयोजन किया गया. विद्यार्थियों ने पुरखौती मुक्तांगन व महादेव घाट रायपुर का भ्रमण किया. उन्होंने दोनों स्थलों के महत्व के विषय में भी जानकारी प्रदान की गई. इस एक दिवसीय भ्रमण में वाणिज्य संकाय के सभी छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया व सभी ने भ्रमण का आनंद उठाया.
विद्यार्थियों को सर्वप्रथम पुरखौती मुक्तांगन रायपुर ले जाया गया जहां सभी विद्यार्थियों ने छत्तीसगढ़ की विशेष इतिहास से संबंधित समस्त पारंपरिक कलाकृतियों का अवलोकन किया. साथ ही छत्तीसगढ़ के बस्तर व अन्य आदिवासी जाति जनजातियों का महत्वपूर्ण योगदान व उनके रहन-सहन तथा जनजीवन के समस्त चल चित्रों व कायाकृतियों का अवलोकन किया.
सायंकाल वापसी के दौरान सभी छात्र छात्राओं को रायपुर के महादेव घाट में निर्मित लक्ष्मण झूला व खूबसूरत उद्यान ले जाया गया, जहां सभी छात्र-छात्राओं ने महादेव महाकालेश्वर मंदिर में जाकर महादेव की विशेष पूजा अर्चना की व आशीर्वाद प्राप्त किया. वर्ष के अंतिम दिवस पर इस एक दिवसीय भ्रमण का आनंद उठाकर सभी छात्र छात्राएं बेहद प्रफुल्लित हुए. शैलदेवी एजुकेशनल सोसाइटी के अध्यक्ष श्री राजन दुबे जी ने सभी विद्यार्थियों व संबंधित सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को इस एक दिवसीय भ्रमण के सफल आयोजन हेतु हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी.

Leave a Reply