• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइंस कालेज में पीएससी एवं अन्य परीक्षाओं की क्लास का उद्घाटन

Jan 18, 2023
PSC-U{SC online coaching at Science College

दुर्ग. शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय एवं शासकीय नवीन महाविद्यालय बोरी के तत्वावधान में प्लेसमेंट सेल के अन्तर्गत संचालित शिक्षा दान योजना के तहत महाविद्यालय के छात्रों के लिए निःशुल्क कोचिंग से शुरू किया जाना है. इसका उद्घाटन मुख्य अतिथि प्रथम महिला आईपीएस अधिकारी छत्तीसगढ़ ने किया. विशेषअतिथि के रूप में डिप्टी कलेक्टर, जिला-बालोद प्राची ठाकुर उपस्थित थीं. उन्होंने बताया कि किस तरह समय प्रबंधन एवं लक्ष्य निर्धारण से लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है.
दोनों वक्ताओं ने महाविद्यालय के सभागार में उपस्थित 200 से अधिक विद्यार्थियों की जिज्ञासांओं का समाधान किया. उन्होंने बताया कि पीएससी एवं यूपीएससी की तैयारी एवं साक्षात्कार के समय किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.
महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ आरएन सिंह के द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से उत्साह वर्धन किया गया. अध्यक्ष की आसंदी से वरिष्ठ प्राध्यापक डाॅ. राजेन्द्र चौबे ने विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य निर्धारण के प्रति फोकस करने और उसे क्रियान्वित करने पर बल दिया. शिक्षा दान योजना के उद्देश्यों पर प्रभारी डाॅ. सुचित्रा शर्मा ने प्रकाश डाला और बताया कि यह योजना कोविड काल के दौरान 2020-21 से आॅनलाइन प्रारंभ की गई थी.
कार्यक्रम में शासकिय नवीन महाविद्यालय बोरी के डाॅ. एएन शर्मा ने विद्यार्थियों को शिक्षादान योजना में प्रतिभागिता की नियमावली को प्रस्तुत किया. कार्यक्रम का संचालन डाॅ. अंशुमाला चंदनगर ने किया. अतिथि परिचय डाॅ. कल्पना अग्रवाल एवं डाॅ. अलका मिश्रा ने किया। अंत मेंआभार प्रदर्शन प्लेसमेंट सेल के प्रभारी डाॅ. पद्मावती ने किया।
इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी विभागों से प्राध्यापक डाॅ. एके खान, डाॅ. अनिल कश्यप, डाॅ. अभिनेष सुराना, डाॅ. शकील हुसैन, डाॅ. अश्वनी महाजन, डाॅ. सपना शर्मा, डाॅ. एलिजाबेथ भगत एवं अतिथि प्राध्यापक अर्चना पात्र, विद्या जायसवाल, अंबे साहू, अतिथि सिंह एवं राधिका उपस्थित थे. कार्यक्रम को सफल बनाने में श्रीमोती राम साहू एवं श्रीमती ललिता ताम्रकार की सक्रिय भागीदारी रही. निशुल्क आॅनलाइन कोचिंग में अब तक 300 से अधिक विद्यार्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया.

Leave a Reply