• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज के आनंदमेला में डीसीडीसी ने भी दी प्रस्तुति

Jan 18, 2023
2nd Day of MJ College "Astra-2023"

भिलाई। एमजे कॉलेज के वार्षिकोत्सव “अस्त्र-2023” के दूसरे दिन आज आनंदमेला का आयोजन किया गया. हेमचंद यादव विश्वविद्यालय की डीन कॉलेज डेवलपमेंट कमेटी (DCDC) डॉ प्रीता लाल कार्यक्रम की मुख्य अतिथि थीं. उन्होंने विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए दिशा निर्देश भी दिये. एक खूबसूरत की गीत प्रस्तुत कर उन्होंने आनंद मेला में अपनी सहभागिता भी दी.
डॉ प्रीता लाल ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम, हस्तकला, जैसे पाठ्येत्तर गतिविधियों का अपना महत्व है. इससे विद्यार्थी के व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास होता है. पर साथ ही उन्हें अकादमिक क्षेत्र में भी दक्षता हासिल करनी है. मार्च में वार्षिक परीक्षाएं प्रारंभ हो जाएंगी. बहुत ज्यादा वक्त नहीं रह गया है. विद्यार्थी वार्षिकोत्सव के पश्चात अपनी पूरी ऊर्जा पढ़ाई में लगा दें तथा अच्छे अंकों के साथ उत्तीर्ण हों.


इस अवसर पर महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर, प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे, एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग के प्राचार्य डैनियल तमिल सेलवन, एमजे कालेज फार्मेसी के प्राचार्य डॉ विजेन्द्र सूर्यवंशी सहित सभी फैकल्टी मेम्बर्स उपस्थित थे.


आज के प्रमुख मंचीय कार्यक्रमों में नौ गज की साड़ी बांधने, कैरेओकी पर एकल तथा युगल गीतों की प्रतियोगिता शामिल थी. नौ गज साड़ी बांधने की प्रतियोगिता के विद्यार्थी समूह में प्रथम पुरस्कार शिवानी वर्मा एवं द्वितीय पुरस्कार यामिनी निषाद को प्रदान किया गया. विजेता का चयन साड़ी बांधने की कला, साड़ी में चलने की कला और साड़ी से संबंधित प्रश्नों के उत्तर के आधार पर किया गया. निर्णायकों की भूमिका में डीसीडीसी डॉ प्रीता लाल एवं एमजे स्कूल की प्राचार्य लक्ष्मीशंकर ने निभाई. शिक्षकवृंद के लिए आयोजित साड़ी प्रतियोगिता का पुरस्कार प्रियंका गोयल को दिया गया. उन्होंने सभी सवालों के स्मार्ट जवाब दिये.


डीसीडीसी डॉ प्रीतालाल के अलावा अन्य अतिथियों ने भी सुमधुर गीत प्रस्तुत किये. इनमें एमजे स्कूल की प्राचार्य लक्ष्मीशंकर, अनुभव जैन शामिल थे. शिक्षा संकाय की सहायक प्राध्यापक ममता एस राहुल एवं वाणिज्य संकाय के सहा. प्राध्यापक दीपक रंजन दास ने भी गीत प्रस्तुत किये. आज के राउंड में 10 प्रतिभागियों ने एकल एवं युगल गीत प्रस्तुत किये. शेष प्रतिभागी अपनी प्रस्तुतियां कल देंगे.
“अस्त्र-2023” के तीसरे दिन गुरूवार को रंगोली एवं नृत्य प्रतियोगिताएं होंगी. इसमे एकल एवं समूह नृत्यों की प्रस्तुतियां होंगी.

Leave a Reply