• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज; विद्यार्थियों ने कला-कौशल से जीता निर्णायकों का दिल

Jan 18, 2023
Astra-23 of MJ College begins with competitions

भिलाई. एमजे कालेज में वार्षिकोत्सव “अस्त्र-2023” का मंगलवार को आगाज हो गया. प्रथम दिवस विद्यार्थियों ने हस्तकला में अपनी रुचि एवं दक्षता से निर्णायकों को प्रभावित किया. प्रथम दिवस आयोजित प्रतियोगिताओं में निर्णायक के रूप में लेमन सेरामिक स्टूडियो की निदेशक विजया त्रिपाठी एवं जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र की नवजात शिशु विशेषज्ञ डॉ माला चौधरी उपस्थित थीं.
निर्णायकों ने विद्यार्थियों की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस हुनर को थोड़ा और तराशा जाए तो यह आगे चलकर फुर्सत के पलों का बेहतर इस्तेमाल करने के साथ ही वैकल्पिक रोजगार भी दे सकता है. इस अवसर पर महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर, प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे, एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग के प्राचार्य डैनियल तमिल सेलवन तथा एमजे कालेज (फार्मेसी) के प्राचार्य डॉ विजेन्द्र सूर्यवंशी सहित सभी फैकल्टी मेम्बर्स उपस्थित थे.
प्रथम दिवस पर मेहंदी लगाओ, सूखे फूलों से गुलदस्ता बनाओ, बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट, कोकोनट डेकोरेशन, फेस पेन्टिं एवं कार्ड मेकिंग की प्रतियोगिताएं हुईं. मेहंदी में दामिनी प्रधान (डी-फार्मा) प्रथम एवं नेहा पटेल (बीएससी) द्वितीय रहीं. सांत्वना पुरस्कार बीएड के विशाल सोनी को दिया गया. सूखे फूलों से गुलदस्ता बनाकर बीएससी नर्सिंग की मनीषा चन्द्राकर ने प्रथम एवं बीकाम की मुस्कान परवीन ने द्वितीय पुरस्कार जीता. बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट का प्रथम पुरस्कार नर्सिंग की निकिता वर्मा एवं द्वितीय पुरस्कार यामिनी निषाद ने जीता. नारियल सजाने की प्रतियोगिता मंा बीएससी नर्सिंग की काजल तथा बीबीएक के आयुष पण्डा ने द्वितीय पुरस्कार प्राप्त किया. फेस पेन्टिंग का प्रथम पुरस्कार बीएससी नर्सिंग की गीतांजलि तथा द्वितीय पुरस्कार बीएससी के अनुज ने जीता. कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार नर्सिंग की काजल को तथा द्वितीय पुरस्कार बीएड की मीत को दिया गया.
“अस्त्र” के दूसरे दिन आनंद मेले का आयोजन किया गया है. इसके साथ ही ओपन स्टेज होगा जिसपर विद्यार्थी अपनी कला का प्रदर्शन कर सकेंगे. इसमें गायन, स्टैंड अप कॉमेडी, मिमिक्री, आदि के साथ ही नौ गज की साड़ी पहनने की प्रतियोगिता भी आयोजित होगी. इसमें स्टाफ के सदस्य भी हिस्सा ले सकेंगे.

Leave a Reply