• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में पालक शिक्षक संघ की द्वितीय बैठक

Feb 25, 2023
2nd PTA Meeting in SSMV Bhilai

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में पालक शिक्षक संघ की द्वितीय बैठक का आयोजन 25 फरवरी को किया गया. बैठक का उद्देश्य पालकों को विद्यार्थियों की शैक्षिक स्थिति से अवगत कराना था. ज्ञातव्य है कि पिछले दिनों महाविद्यालय में वार्षिक जाँच परीक्षा सम्पन्न हुई. इस जाँच परीक्षा के नतीजे पालकों को दिखाए गए ताकि उन्हें बच्चों की तैयारियों के बारे में पता चले और समय रहते आगे की तैयारी की रूपरेखा बनाई जा सके.
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. अर्चना झा ने अभिभावकों का स्वागत किया. उन्होंने महाविद्यालय की विशेष उपलब्धियों के साथ-साथ महाविद्यालय की नई सुविधाओं के विषय में भी जानकारियां दी. उन्होंने विद्यार्थियों के संपूर्ण व्यक्तित्व के विकास हेतु चलाई जा रही महाविद्यालय की योजनाओं से अभिभावकों को अवगत कराया. सभी विभगाध्यक्षों के द्वारा पालकों को महाविद्यालय में होने वाली विभिन्न शैक्षणिक एवं शिक्षण सहगामी गतिविधियों से भी अवगत कराया गया. साथ ही कमजोर विद्यार्थियों के लिए संचालित उपचारात्मक शिक्षण की जानकारी भी पालकों को दी गई. विद्यार्थियों के शिक्षण सम्बन्धी नवीनतम सुविधाएँ जैसे काॅपी-किताब डाॅट काॅम और इनफ्लिब नेट की सुविधाएँ विद्यार्थियों की षैक्षणिक प्रगति हेतु उपलब्ध करायी जा रही है. इसकी भी जानकारी पालकों को दी गई.
प्राचार्या डॉ. अर्चना झा नें विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता हेतु आवश्यक ट्प्सि दिए और कड़ी मेहनत करने हेतु प्रोत्साहित किया. डीन अकादमिक डाॅ जे. दुर्गा प्रसाद राव नें विद्यार्थियांे की उज्जवल भविष्य की कामना की. पालक शिक्षक संघ बैठक में कार्यक्रम का संचालन संघ की कन्वेनर प्राध्यापक श्रीमती कंचन सिन्हा ने किया, धन्यवाद ज्ञापन वर्षा यादव ने किया. इस बैठक में महाविद्यालय के समस्त विभागों के विभागाध्यक्ष एवं प्राध्यापक गण सम्मिलित हुए.

Leave a Reply