• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

भारती विश्वविद्यालय द्वारा गोदग्राम कोनारी में विविध आयोजन

Mar 17, 2023
Bharti University in Village Konari

दुर्ग। भारती विश्वविद्यालय द्वारा गोदग्राम कोनारी में प्रतिमाह विविध गतिविधियों का आयोजन लगातार किया जा रहा है। इसी तारतम्य में ग्राम पंचायत कोनारी सरपंच भरत लाल चंद्राकर के साथ ग्राम विकास के विभिन्न मुद्दों पर विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों द्वारा सार्थक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सरपंच द्वारा भारती विश्वविद्यालय के लगातार हो रहे गोद ग्राम आयोजनों की सराहना की गई एवं इन कार्यक्रमों को ग्राम के समग्र विकास हेतु एक सराहनीय पहल के रूप में रेखांकित किया गया। बैठक में ग्राम पंचायत भवन कोनारी में विश्वविद्यालय द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर के आयोजन की रूपरेखा तय की गई।
14 मार्च को विश्वविद्यालय द्वारा कुपोषण जागरूकता अभियान पर कार्यक्रम का आयोजन शासकीय माध्यमिक विद्यालय कोनारी तथा शासकीय प्राथमिक विद्यालय कोनारी में किया गया। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ.स्नेह कुमार मेश्राम ने कुपोषण के लक्षणों का विस्तार पूर्वक विवरण दिया तथा इसके अतिरिक्त सुपोषण हेतु उपाय सुझाए। इसके साथ ही सामाजिक एकता विषय पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन शासकीय माध्यमिक विद्यालय कोनारी एवं शासकीय प्राथमिक विद्यालय कोनारी में किया गया। जिसमें विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने समाज की अवधारणा एवं समाज में एकता स्थापित करने के कारक एवं बाधाओं पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला गया।
उपरोक्त कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने भाग लिया तथा प्रधानाचार्य के. एस. देवांगन सहित अन्य शिक्षकों का विशेष सहयोग एवं प्रोत्साहन प्राप्त हुआ। कार्यक्रमों का आयोजन विश्वविद्यालय के गोदग्राम गतिविधि संयोजक डॉ. स्नेह कुमार मेश्राम एवं डॉ. रोहित कुमार वर्मा द्वारा किया गया। यह कार्यक्रम विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुशील चंद्राकर, उप-कुलपति डॉ. आलोक भट्ट तथा कुलसचिव डॉ. वीरेंद्र कुमार स्वर्णकार के कुशल मार्गदर्शन में संपन्न हुआ।

Leave a Reply