• Fri. May 10th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज को फिर मिला ऑरोबिन्दो ग्लोबल एक्सीलेंस अवार्ड

May 1, 2023
Global Excellence Award to MJ College

भिलाई। एमजे कालेज को लगातार दूसरी बार फिर श्री ऑरोबिन्दो योगा एंड नालेज फाउंडेशन (SAYKF) द्वारा ग्लोबल एक्सीलेंस अवार्ड प्रदान किया गया है. साथ ही महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर को इसी क्षेत्र में व्यक्तिगत उपलब्धियों के लिए भी एक्सीलेंस अवार्ड प्रदान किया गया है. इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ भूपेश बघेल को भी फ्रांस की सॉरबॉन विश्वविद्यालय के सहयोग से डाक्टरेट की मानद उपाधि से नवाजा गया.
होटल सयाजी में आयोजित एक भव्य गरिमामय समारोह में ये सम्मान प्रदान किये गये. इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ भूपेश बघेल, सॉरबॉन विश्वविद्यालय के वाइस प्रेसीडेंट डॉ विवेक चौधरी, भारत के सतत् विकास के सलाहकार एवं श्री ऑरोबिन्दो फाउण्डेशन के संस्थापक डॉ समरेन्द्र मोहन घोष के साथ ही स्वामी विवेकानन्द तकनीकी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ बीके स्थापक भी मौजूद थे. एमजे कालेज को यह पुरस्कार उच्च शिक्षा संस्थान के लिए सामाजिक कार्यों एवं सामुदायिक सेवा के लिए दिया गया. व्यक्तिगत श्रेणी में भी इस पुरस्कार के लिए महाविद्यालय की डायरेक्टर डॉ श्रीलेखा विरूलकर का चयन किया गया.
महाविद्यालय की तरफ से ग्लोबल अवार्ड को डायरेक्टर डॉ श्रीलेखा विरुलकर के साथ ही प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे एवं एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग के प्राचार्य डैनियल तमिल सेलवन ने ग्रहण किया. डॉ विरुलकर ने कहा कि इस सम्मान को प्राप्त करना सुखद है. पर यह एक जिम्मेदारी भी है. अब महाविद्यालय दोगुने उत्साह के साथ सामुदायिक कार्यं में भागीदारी देगा. यह एक सतत् चलने वाली प्रक्रिया है.

Leave a Reply