• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में इम्यूनोलाॅजी दिवस मनाया गया

Apr 29, 2023
Immunology day at SSMV

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के सूक्ष्मजीव विज्ञान विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय इम्यूनोलाॅजी दिवस मनाया गया। प्रतिवर्ष 29 अप्रैल को अंतर्राष्ट्रीय इम्यूनोलाॅजी दिवस मनाया जाता है। जिसका उद्देश्य संक्रामक रोगों, ऑटो इम्यूनिटी और कैंसर से लड़ने मे इम्यूनोलाॅजी के महत्व के बारे मे लोगों को जागरूक करना है।
इसमें अधिक से अधिक छात्रों ने भाग लिया।
महाविद्यालय के सूक्ष्मजीव विज्ञान विभाग के सहायक प्राध्यापक रचना तिवारी ने पॉवर पॉइन्ट प्रजेंटेशन के माध्यम से छात्रों को बताया गया कि कैसे हम अपनी इम्यूनिटी का ख्याल रखकर बीमारियों से बच सकते हैं साथ ही गुगल फार्म के माध्यम से भी छात्रों में जागरूकता फैलाने का प्रयास किया गया।

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. अर्चना झा ने कहा कि संतुलित आहार ही हमारे स्वास्थ्य का निर्धारण करता है भोजन की सही मात्रा शरीर को स्वस्थ रखने मे सहायक होती है जिससे कई हानिकारक बीमारियों से बचा जा सकता है।
महाविद्यालय के डीन (अकादमिक) डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि बदलते मौसम का हमारे शरीर पर प्रभाव पड़ता है जिससे हमे कई बीमारियों के होने का खतरा बढ़ जाता है इसलिए हमे अपने इम्यूनिटी का ख्याल रखना चाहिए।
इस कार्यक्रम मे सूक्ष्मजीव विज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. रचना चौधरी, सहायक प्राध्यापक डॉ. भुनेश्वरी नायक, अन्य प्राध्यापकगण एवं अधिक सख्या में छात्रगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply