• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइंस कॉलेज के एनएसएस स्वयं सेवक पारस का नागालैंड दौरे के लिए चयन

Jun 21, 2023
Science College student selected for Yuva Sangam

दुर्ग। साइंस कॉलेज दुर्ग की एनएसएस इकाई के स्वयं सेवक पारस मणि साहू का चयन ‘युवा संगम’ एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत् नागालैंड दौरे के लिए हुआ है। युवा संगम एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत एक पहल है, युवा संगम का उद्देश्य लोगों से लोगों के बीच जुड़ाव को मजबूत करना और देश भर के युवाओं के बीच सहानुभूति पैदा करना है। इसके लिए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ आर एन सिंह ने पारसमणि साहू को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रदान की हैं।
एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी प्रो जनेंद्र कुमार दीवान ने बताया कि छत्तीसगढ़ से 45 युवा एनआईटी नागालैंड के लिए सफर कर रहे हैं। यह एक्सपोजर टूर पांच व्यापक क्षेत्रों के तहत एक व्यापक, बहुआयामी अनुभव प्रदान करेगा।
पर्यटन (पर्यटन), परम्परा (परंपरा), प्रगति (विकास), प्रोद्योगिक (प्रौद्योगिकी) और परस्पर संपर्क (लोगों से लोगों का जुड़ाव)। इस युवा संगम चरण में शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्वशासी महाविद्यालय दुर्ग से बीएससी तृतीय वर्ष के विद्यार्थी पारसमणि साहू (एनएसएस स्वयंसेवक) को पूरे छत्तीसगढ़ से 1200 छात्रों के बीच नागालैंड दौरे के लिए चुना गया है। वे नागालैंड में साइंस कॉलेज और छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में चार संकाय समन्वयक डी.सी. झरिया, बिकेश सिंह, डॉ. मृदु साहू, जया द्विवेदी 45 छात्रों के साथ टीम मैनेजर के रूप में इस दौरे पर हैं।
महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ राजेंद्र चैबे, डॉ अनुपमा अस्थाना, आईक्यूएसी संयोजक जगजीत कौर सलूजा, डॉ अभिनेष सुराना, एक भारत श्रेष्ठ भारत के महाविद्यालय प्रभारी डॉ वी एस गीते, डॉ अल्का मिश्रा एवं मुख्य लिपिक संजय यादव सहित पूरे महाविद्यालय परिवार ने इस उपलब्धि पर पारस को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

Leave a Reply