• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे नर्सिंग कालेज की छात्राओं ने लगाया ‘स्वाद-चटखारों का मेला’

Jul 14, 2023
SNA Fund Raising in MJ College of Nursing

भिलाई। एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग की छात्राओं ने आज ‘स्वाद का मेला’ का आयोजन किया. इसमें कई प्रकार के सुस्वादु डिशेज के स्टॉल लगाए गए. बेथनी कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्राचार्य डॉ बेनी सुसन चाको ने फिता काटकर इसका उद्घाटन किया. यह आयोजन स्टूडेंट नर्सेज एसोसिएशन द्वारा फंड रेजिंग ईवेन्ट के तौर पर किया गया था.
डॉ चाको ने इस अवसर पर कहा कि इस तरह के ईवेन्ट से नर्सिंग छात्राओं को भोजन पकाने से लेकर उसके लिए आवश्यक सामग्री जुटाने और मात्रा निर्धारित करने का ज्ञान मिल जाता है. यह कौशल भावी जीवन में बहुत काम आता है. उन्होंने कहा कि आम तौर पर यही समझा जाता है कि जब तक व्यक्ति यूनीफार्म में होता है तभी तक अनुशासन में होता है, पर ऐसा है नहीं. अनुशासित व्यक्ति सदैव अनुशासन में ही रहता है और यह उसके प्रत्येक कार्य में झलकता है. उन्होंने कहा कि आर्टिफिशल इंटेलीजेंस के इस दौर में हमें सीखने सिखाने की प्रक्रिया पर और भी ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है.
आरंभ में महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. डैनियल तमिल सेलवन, उप प्राचार्य सिजी थॉमस ने उनका स्वागत किया. डॉ चाको ने सभी स्टालों का भ्रमण किया तथा बच्चों से उनके डिशेज के बारे में जानकारी ली. बच्चों ने पापड़ी चाट, गुपचुप, अप्पे, स्प्राउट बाउल, पकौड़े, मिर्ची भजिया, मोइतो, चाय और काफी, आदि के स्टाल लगाए थे.


एनएसए का फंड रेजिंग ईवेन्ट नर्सिंग विद्यार्थियों के कल्याण पर खर्च करने के लिए निधि जुटाता है. इस कार्यक्रम में महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर, एमजे कालेज के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे, एमजे कालेज ऑफ फार्मेसी के प्रभारी प्राचार्य राहुल सिंह ने भी शिरकत की तथा खरीदारी कर विद्यार्थियों की हौसला अफजाई की.


कार्यक्रम का संचालन एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग की सहा. प्राध्यापक मोनिका साहू ने की. इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी सहायक प्राध्यापक, व्याख्याता एवं अन्य फैकल्टी मेम्बर्स उपस्थित थे.

Leave a Reply