• Fri. May 10th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

ब्रह्मकुमारी शिवानी दीदी का 22 जुलाई को भिलाई आगमन

Jul 10, 2023
BK Shivani Didi will come to Bhilai on 22nd

भिलाई. अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त प्रेरक वक्ता शिवानी दीदी इसी महीने की 22 तारीख को भिलाई में अपना संबोधन देंगी. सेक्टर-7 हाईस्कूल में इसके लिए विशाल डोमशेड का निर्माण जाएगा. कार्यक्रम संध्या 6.30 बजे प्रारंभ होगा. ब्रह्मकुमारीज के भिलाई केन्द्र की संचालिका ब्रह्मकुमारी आशा दीदी के न्यौते पर वे पहले भी दो बार भिलाई आ चुकी हैं. आशा दीदी ने उक्त जानकारी पत्रकार भाइयों और बहनों के साथ साझा की.
भिलाई के सेवा केंद्रों की निदेशक ब्रह्माकुमारी आशा दीदी ने बताया कि शिवानी बहन ने अपने व्यस्त कार्यक्रमों के बावजूद भी भिलाई के लिए समय दिया है. इस बार का विषय है “ईश्वर की शक्ति मेरे पास”. अर्थात् परमात्मा की शक्तियां प्रत्येक मनुष्य के साथ होती है. अपने दैनिक क्रियाकलापों में में परमात्म शक्ति को किस तरह धारण करना इसका वे प्रशिक्षण प्रदान करेंगी.
मीडिया कर्मियों के लिए रविवार को एक स्नेह सम्मेलन का आयोजन किया गया था. इसमें स्थानीय मीडिया कर्मियों के अलावा रायपुर से बहन प्रियंका कौशल भी शामिल हुईं. मीडिया कर्मियों के साथ अपने अनुभव साझा करते हुए उन्होंने बताया कि मीडिया में आने से पहले ही वे ब्रह्मकुमारीज़ से जुड़ चुकी थीं. वे आज जहां भी हैं, जो कुछ भी कर पा रही हैं, वह शिवबाबा के आशीर्वाद से ही संभव हुआ है. उन्होंने एक साथी पत्रकार के अनुभव को भी साझा किया जो एक समाचार लिखने के बाद से तनाव में था.


प्रियंका ने बताया कि दरअसल, उसके पत्रकार मित्र ने एक खबर जैसी देखी थी वैसी ही लिख भेजी थी. चैनल वालों ने खबर को तड़का लगाकर पेश किया था. इसपर संपादक ने उसे साफ साफ चेतावनी दे दी थी कि यदि दूसरे दिन के अखबारों में भी टीवी वाली खबर छपी तो वह अपने लिए दूसरी नौकरी ढूंढ ले. पत्रकार पहले तो परेशान हुआ पर फिर शिवबाबा की तस्वीर को सीने से लगाकर सो गया. सुबह के अखबार में भी मूल खबर ही प्रकाशित हुई और उसका संकट टल गया.
आशादीदी ने बताया कि प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय विगत 86 वर्षों से राजयोगा एजुकेशन एंड रिसर्च फाउन्डेशन के 18 प्रभागों के माध्यम से समाज में नैतिक उत्थान, विश्व बंधुत्व और सुख शांति से परिपूर्ण तनाव मुक्त जीवन जीने की कला को सिखा रही है. उन्होंने सभी मीडिया कर्मियों को शिवानी दीदी के कार्यक्रम में आने का न्यौता दिया. साथ ही कम से कम एक बार माउण्ट आबू स्थित ब्रह्माकुमारीज़ के मुख्यालय आने का आग्रह किया.
इससे पहले ब्रह्मकुमारी प्राची दीदी ने मीडिया कर्मियों को ध्यान योग कराया. अंत में उन्होंने मीडिया कर्मियों के लिए रोचक खेलों का आयोजन किया जिसमें सभी मीडिया कर्मियों ने हिस्सा लिया.

Leave a Reply