• Thu. May 9th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गर्ल्स काॅलेज में कॅरियर काउंसिलिंग सत्र का आयोजन

Aug 28, 2023
Career Counselling in Girls College Durg

दुर्ग। शासकीय डाॅ. वावा पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में केन्द्रीय ग्रन्थालय के तत्वाधान में छात्राओं को रोजगारोपयोगी जानकारी प्रदान करने कॅरियर काउंसिलिंग के सत्र आयोजित किये जा रहे हैं। ग्रन्थपाल डाॅ. रीता शर्मा ने बताया कि छात्राओं को अपने विषय से संबंधित रोजगार तथा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के संबंध में नई जानकारियाँ उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ग्रन्थालय विभाग द्वारा प्रतिदिन काउंसिलिंग सत्र आयोजित किये जा रहे हैं। विगत दिनों बी.एससी. प्रथमवर्ष गणित एवं बायोलाॅजी की छात्राओं को रोजगार के विभिन्न अवसरों के संबंध में सारगर्भित जानकारी दी गई। साथ ही विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के संबंध में पुस्तकालय का किस प्रकार उपयोग लाभप्रद होगा इस पर व्याख्यान आयोजित किया गया। जिसमें छात्राओं को ई-लाईब्रेरी का बेहतर उपयोग करने का प्रशिक्षण दिया गया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. सुशील चन्द्र तिवारी ने ग्रन्थालय की इस पहल को सराहनीय बताते हुए रोजगार की विभिन्न सूचनाएँ विद्यार्थियो को समय-समय पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

महाविद्यालय के प्लेस मेन्ट सेल द्वारा भी व्यक्तित्व विकास एवं कैम्पस चयन के संबंध में विभिन्न आयोजन किये जाते हैं जिस का लाभ छात्राएँ उठाये इस का आव्हान किया।

Leave a Reply