• Thu. May 9th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

पाटणकर गर्ल्स काॅलेज में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन

Aug 28, 2023
Legal literacy camp in girls college

दुर्ग। शासकीय डाॅ. वा. वा. पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दुर्ग द्वारा विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया जिसमें ‘न्याय सबके लिए’ के अंतर्गत कानूनी जानकारी छात्राओं को प्रदान की गई। इस कार्यक्रम में शिवानी सिंग, व्यवहार न्यायाधीश, जिला न्यायालय दुर्ग, शीलू केसरी, व्यवहार न्यायाधीश, जिला न्यायालय दुर्ग वक्ता के रूप में उपस्थित थीं।
शिवानी सिंग ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि घटना सामान्य हो या गंभीर हो, शीघ्र ही अपने माता-पिता को इसकी जानकारी प्रदान करें। गंभीर घटना में यदि बयान देने की बात आती है तो हमें कभी भी भयभीत नहीं होना चाहिए। वर्तमान समय में सोशल मीडिया एवं बैंक फ्राॅड की घटनाएँ लगातार बढ़ रही है इसमें हमें सदैव सजग रहना चाहिए।
शीलू केसरी ने कहा कि जीवन में जो भी समस्याएँ आती हैं उन समस्याओं का समाधान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण करता है। वाहन के इंश्योरेन्स की बात हो या छेड़खानी की हमें सदैव जागरूक रहना चाहिए। यदि समस्या बढ़ती है तो निडर होकर एफआईआर दर्ज कराकर कानूनी सलाह लेना चाहिए।
महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. सुशील चन्द्र तिवारी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि सतर्कतता एवं सजगता से हम विभिन्न प्रकार की दुर्घटनाओं, अपराध से बच सकते हैं। सायबरअपराध से बचने के लिए हमें सतर्क रहना होगा। हमें कानूनी जानकारी सदैव ज्ञात होनी चाहिए।
इस अवसर पर वरिष्ठ प्राध्यापक डाॅ. डी.सी. अग्रवाल उपस्थितथे। कार्यक्रम का संचालन डाॅ. यशेश्वरी ध्रुव ने किया। इस अवसर पर छात्रायें बड़ी संख्या में उपस्थित थीं।

Leave a Reply