• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में अतिथि व्याख्यान का आयोजन

Oct 17, 2023
Guest lecture in SSMV

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग द्वारा इंटरपर्सनल कम्प्यूनिकेशन स्किल पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। अतिथि वक्ता कलकत्ता से पधारी प्रोफेसर शारबही शाह थी। जिन्होंने बहुत ही रोचक ढंग से वाणिज्य एवं प्रबंधन के विद्यार्थियों को अपनी प्रस्तुति दी।  उन्होंने बताया कि अपने मन की बात को सामने वाले के समक्ष कैसे प्रस्तुत किया जाए ताकि उससे अपनी बात मनवाई जा सके। यह एक बहुत बड़ी कला है। जिसका ज्ञान सभी विद्यार्थियों को होना चाहिए। उन्होंने ने अपने प्रस्तुतिकरण को बेहतर बनाने के तरीके सिखाए।
कार्यक्रम का प्रारंभ प्राचार्य डाॅ. अर्चना झा के स्वागत भाषण से हुआ। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमारा महाविद्यालय अपने विद्यार्थियों के व्यक्तित्व के विकास के लिए सतत प्रयत्नशील रहता है। प्रतिस्पर्धा के इस दौर में कम्प्यूनिकेशन स्कील पर आयोजित इस अतिथि व्याख्यान से हमारे विद्यार्थी निसंदेह लाभांवित होंगे।
अकादमिक डीन डाॅ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारे महाविद्यालय के प्रत्येक विभाग द्वारा समय-समय पर अतिथि व्याख्यान कार्यशाला, संगोष्ठी आदि का आयोजन कर शिक्षा के साथ साथ विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास किया जाता है ताकि वे यथाशीघ्र स्वावलंबी बन सके।
कार्यक्रम का संचालन बी.काॅम अंतिम की छात्रा प्रज्ञा ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ. अनिता पाण्डेय ने किया। कार्यक्रम में विभाग के वरिष्ठ प्राध्यापकों सहित 57 विद्यार्थी उपस्थित थे।

Leave a Reply