• Sat. May 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कॉलेज में करियर गाइडेंस सेमीनार का आयोजन

Jan 10, 2024
Career Guidance Seminar in MJ College

भिलाई। एमजे कॉलेज में आज करियर गाइडेंस सेमीनार का आयोजन किया गया. मुख्य वक्ता इम्पीरियल स्कूल ऑफ बैंकिग एंड मैनेजमेंट स्टडीज की अधिकारी रवनीत कौर बिन्द्रा ने विद्यार्थियों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज तमाम विश्वविद्यालय तरह-तरह की डिग्रियां और सर्टिफिकेट प्रोग्राम लेकर सामने आ रहे हैं. ऐसे में विद्यार्थियों के लिये यह तय करना मुश्किल हो जाता है कि वे किस दिशा में आगे बढ़ें और डिग्री कहां से प्राप्त करें ताकि वांछित रोजगार की प्राप्ति हो सके.

एमजे ग्रुप ऑफ एजुकेशन की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर के निर्देश पर प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे के मार्गदर्शन में आयोजित इस सेमीनार को संबोधित करते हुए रवनीत बिन्द्रा ने कहा कि विद्यार्थियों को ऐसे संस्थानों का चयन करना चाहिए जिसका प्लेसमेंट ट्रैक रिकार्ड अच्छा हो. जिसका इंडस्ट्री इंटरफेस अच्छा हो और विद्यार्थियों को इंटर्नशिप का सही अवसर प्राप्त हो.

इम्पीरियल स्कूल के बारे में उन्होंने बताया कि यहां केवल बैंकिंग और प्रबंधन विषयों की ही पढ़ाई होती है. संस्थान में स्टूडेंट्स का इंटेक लिमिटेड है ताकि सभी पर बराबर ध्यान दिया जा सके. इम्पीरियल में केवल 120 विद्यार्थियों को ही प्रवेश दिया जाता है ताकि सभी का प्रशिक्षण अच्छा हो और उन्हें डिग्री के साथ अच्छी नौकरियां मिल सकें. इस अवसर पर अनुभव जैन भी उपस्थित थे. सेमीनार का आयोजन महाविद्यालय के वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय द्वारा किया गया था. इस अवसर पर विभागाध्यक्ष विकास सेजपाल, स्नेहा चन्द्राकर, अनिता कबि, दीपक रंजन दास, देवश्री चन्द्राकर, सलोनी बासु, तरन्नुम बानो, रजनी सिंह, आदि सहायक प्राध्यापकगण उपस्थित थे.

Leave a Reply