• Thu. May 9th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

तामस्कर पीजी कालेज में 75वें गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण कार्यक्रम संपन्न

Jan 27, 2024
Republic Day in Govt. Science College Durg

दुर्ग। शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय में 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण कार्यक्रम संपन्न हुआ। ध्वजारोहण के पश्चात् प्राचार्य डाॅ. एम.ए. सिद्दीकी ने सभी अधिकारियों/कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम एक विशाल देश के वासी है और अपनी सम्पूर्ण ऊर्जा भारत के चहुमुखी विकास में लगाकर हमारा यह प्रयत्न होगा कि 2047 के पूर्व ही हम अपने विकसित भारत के सपनों को पूर्ण कर लेंगे।
उन्होंने कहा कि हम वर्तमान में भी विकास के उस शिखर पर हैं, जहां से हम अपने समाजिक, आर्थिक एवं सांस्कृतिक व्यवस्था की सुरक्षा करने में पूर्ण रूप से सक्षम है। प्राचार्य महोदय ने सभी को आव्हान करते हुए कहा कि हमारे देश के युवा एवं नारी शक्ति हमारे देष की दिशा और दशा निर्धारित करने में निष्चित रूप से अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगेें। हम शिक्षकों का यह सतत् प्रयास होना चाहिए कि हम अपने इस विशाल युवा वर्ग को मानवीय मूल्य, कौशल निर्माण एवं समय का सम्मान करने हेतु भली-भांति प्रषिक्षित करें। हमारी युवा शक्ति ने समय-समय पर विश्व के समक्ष अपनी उर्जा एवं सुदुढ़ता का परिचय दिया।
उन्होंने महाविद्यालय परिवार को गणतंत्र दिवस की विशेष शुभकामनायें देते हुए आशा व्यक्त की कि प्रत्येक व्यक्ति के संस्कार और शक्ति इस देश की संस्कृति और शक्ति का कारण बने। उद्बोधन के पश्चात् महाविद्यालय के भूतपूर्व शहीद छात्रों शहीद निरीक्षक विनोद ध्रुव, शहीद आरक्षक थानसिंह ठाकुर, शहीद महेन्द्र प्रताप सिंह यादव एवं शहीद नारद राम निषाद के चित्रों पर माल्यार्पण कर महाविद्यालय परिवार की ओर से श्रध्दांजलि अर्पित की। महाविद्यालय के अन्य प्राध्यापकों, कर्मचारियों, एन.एस.एस. एवं एन.सी.सी. के प्रतिनिधियों ने भी शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की।

Leave a Reply