• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सफलता के लिए मेहनत का कोई विकल्प नहीं – कलेक्टर

Jan 27, 2024
Durg Science College students meet Raipur Collectot

दुर्ग। शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय, दुर्ग के एम.एससी रसायन शास्त्र के द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थियों के द्वारा रायपुर कलेक्ट्रेट भ्रमण किया गया। रायपुर कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह ने विद्यार्थियों को बहुत ही ज्ञानवर्धक एवं प्रेरणादायक उद्बोधन किया। उन्होंने विद्यार्थियों से विभिन्न विषयों पर चर्चा की तथा अपने अनुभव साझा किए। विद्यार्थियों ने भी कलेक्टर महोदय से अपनी विभिन्न शंकाओं से संबंधित प्रश्न पूछे, जिसका उन्होंने अत्यंत सरल शब्दों में समाधान किया। विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु कोचिंग की आवश्यकता से संबंधित प्रश्न पूछे जाने पर कलेक्टर महोदय ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु सेल्फ स्टडी की जा सकती है, किंतु कोचिंग सही दिशा दिखाने में सहायक होती है। उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि आपको सर्वप्रथम अपनी प्राथमिकता तय कर अपना लक्ष्य निश्चित कर लेना चाहिए, उसके पश्चात् उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए निरंतर कड़ी से कड़ी मेहनत करनी चाहिए, क्योंकि सफलता के लिए मेहनत का कोई विकल्प नही होता है। डाॅ. सिंह ने विद्यार्थियों की अनेक शंकाओं का समाधान किया साथ ही शासन द्वारा उपलब्ध विभिन्न शासकीय योजनाओं के संदर्भ में जानकारियां भी साझा की। महाविद्यालय की ओर से इस सुअवसर के लिए कलेक्टर महोदय को धन्यवाद प्रेषित किया गया।
विभागाध्यक्ष डाॅ. अनुपमा अस्थाना द्वारा इस प्रकार के कार्यक्रम को बहुत उपयोगी तथा ज्ञानवर्धक बताया एवं ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन की आवश्यकता को रेखांकित किया।
इस भ्रमण कार्यक्रम में रसायन शास्त्र विभाग की डाॅ. सुनीता सिंह, डाॅ. सुनीता मैथ्यू, डाॅ. सोमा सेन, श्रीमती रोमांची उपस्थित रहें।

Leave a Reply