• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

बीएसपी में इनोवेटिव प्रोडक्टिविटी पर कार्यशाला

Nov 13, 2014

bsp, madhuri menonभिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के इण्डस्ट्रीअल इंजीनियरिंग विभाग द्वारा स्टील मेल्टिंग शॉप-2 के कार्मिकों के लिए इनोवेटिव प्रोडक्टिविटी ‘प्रेरणाÓ कार्यशाला की श्रृंखला के तहत तीसरे कार्यशाला का आयोजन किया गया। संयंत्र की महाप्रबंधक (प्रबंधन सेवाएं) श्रीमती माधुरी मेनन ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। महाप्रबंधक (स्टील मेल्टिंग शॉप-2 एवं सीसीएस) संजीव नैय्यर इस आयोजन में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस कार्यशाला में विभाग के लगभग 32 कार्मिक शामिल हुए जिसमें चर्चा में भाग लेने वाले अधिकारी भी थे।
श्रीमती मेनन ने कहा कि निरंतर सीखते रहने से प्रत्येक कार्मिक में स्वयं की कार्यकुशलता स्थापित हो जाती है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि प्रतिभागियों को बिना किसी भी प्रकार के अवरोध के कार्यशाला में भाग लेना चाहिये। उन्होंने निपुणता के साथ कार्य करने हेतु सुझाव भी दिये। संजीव नैय्यर ने कहा कि प्रतिभागियों को वर्तमान प्रणाली विज्ञान के संबंध में विश्लेषण करना चाहिये, ताकि उनके कार्यस्थल एवं विभिन्न प्रक्रियाओं के संदेहास्पद क्षेत्रों की पहचान कर उसमें सुधार किया जा सके।
उप महाप्रबंधक प्रभारी (इण्डस्ट्रीअल इंजीनियरिंग विभाग) एचके देसाई, उप महाप्रबंधक (इण्डस्ट्रीअल इंजीनियरिंग विभाग) बी के सराफ, उप महाप्रबंधक (पीपीसी) पीआर भल्ला, दीपक गुप्ता, बलराम सिंह, एन श्रीकांत एवं पी एस राहुल ने प्रतिभागियों के साथ चर्चा की। उप प्रबंधक (सुरक्षा अभियांत्रिकी विभाग) एके चटर्जी ने कर्मचारी परिस्थिति विज्ञान की सहायता से भविष्य में कामगारों को सुविधापूर्वक कार्यस्थल अभिकल्पन सुनिश्चित करने के संबंध में जानकारी दी। सहायक महाप्रबंधक (स्टील मेल्टिंग शॉप-1) जेरी निनान ने वैल्यू इंजीनियरिंग के प्रोडक्टिविटी टूल्स से संसाधनों का सर्वोत्तम उपयोग सुनिश्चित करने पर चर्चा की।

Leave a Reply