• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

बीएसपी में फहराया गुणवत्ता ध्वज

Nov 13, 2014

bsp, chandrasekaranभिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र में नवम्बर माह को गुणवत्ता माह के रूप में मनाया जा रहा है। 12 नवम्बर को विश्व गुणवत्ता दिवस के अवसर पर संयंत्र के सीईओ एस चन्द्रसेकरन ने इस्पात भवन लॉन में गुणवत्ता ध्वज फहराया। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता दिवस एवं गुणवत्ता माह हमें अपने गुणवत्ता एवं उत्कृष्टता की ओर हमारे सभी भरसक प्रयासों को प्रतिज्ञा एवं प्रतिबद्धता के साथ साबित करने का अवसर प्रदान करता है।
उन्होंने कहा कि बीएसपी प्रबंधन अपनी इस्पात निर्माण यात्रा में प्रणालियों एवं प्रक्रियाओं के साथ गुणवत्ता के सोपानों को अंगीकार किया हुआ है। यह गौरव का विषय है कि भिलाई इस्पात संयंत्र, सेल की पहली इकाई है जिसे एकीकृत प्रबंधन प्रणाली से प्रमाणित किया गया है। आंकलनकर्ता एवं पैनल ऑफ जजेस ने भी आईसीएस की कार्यप्रणाली की तारीफ की है।
चंद्रसेकरन ने कहा कि गुणवत्ता की वचनबद्धता में सुरक्षा एक अभिन्न अंग है। हमें मुख्य क्षेत्रों में सुरक्षा को सदैव प्रथम और सर्वोच्च प्राथमिकता देनी चाहिये।
चन्द्रसेकरन ने कर्मचारियों से आग्रह किया कि उन्हें अपने कार्यक्षेत्र में शून्य दुर्घटना, शून्य अपव्यय, शून्य त्रुटि एवं शून्य बे्रकडाउन के लिए प्रयासरत् रहना चाहिये। उन्होंने भिलाई बिरादरी पर विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि उनके सामूहिक प्रयासों के द्वारा ही सस्टेनेबल एवं सर्वोच्च परिणाम प्राप्त करते हुए एक विश्व स्तरीय संगठन बन सकते हैं। चन्द्रसेकरन ने गुणवत्ता पर पुस्तिका का विमोचन किया।

Leave a Reply