• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

मैं किसी गुट की नहीं, पूरी पार्टी मेरे साथ : चंद्रिका

Dec 15, 2014

durg mayor candidate from BJP Chandrika Chandrakarदुर्ग। दुर्ग नगर निगम के लिए भाजपा की महापौर पद की प्रत्याशी चंद्रिका चंद्राकर का दावा है कि भाजपा का जनाधार बना हुआ है तथा इस बार भी लगातार चौथी बार नगर निगम पर भाजपा का कब्जा बरकरार रहेगा। श्री चंद्राकर ने कहा कि हम पिछले पंद्रह वर्षों से निगम की सत्ता में हैं तथा इन पंद्रह वर्षों में जितना काम हुआ है, उसे जनता ने देखा है। पहले का दुर्ग और आज के दुर्ग में जमीन आसमान का अंतर है। भाजपा ने शहर का कायाकल्प कर दिया। सड़कों का चौड़ीकरण किया, शहर का सौन्दर्यीकरण किया, गलियों का सीमेन्टीकरण, डामरीकरण, नल जल योजना का क्रियान्वयन सभी योजनाएं तेजी से आगे बढ़ी हैं। >>>
हाल ही में हुए विधानसभा तथा लोकसभा चुनाव में भाजपा के खराब प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि हमने काम किया किन्तु उसका ढिंढोरा नहीं पीट पाए। शायद इसीका असर था कि हम चुनाव हार गए। महापौर डॉ तमेर एक बड़े डाक्टर हैं तथा उनका काम करने का अपना तरीका है। वैसे भी डाक्टर कभी अपने काम की तारीफ नहीं करते या करवाते। पिछले पांच वर्षों में विकास कार्यों में तेजी रही है तथा कर्ई कार्य समय पर पूर्ण हुए हैं। इसका लाभ जनता को मिला है और मिल रहा है। हम इसे और आगे बढ़ाएंगे।
महापौर बनने पर अपनी प्राथमिकताओं की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सड़क, बिजली, पानी और सफाई नगर निगम की प्राथमिकता होनी चाहिए। सड़कों का संधारण चल रहा है। नल जल योजना का दूसरा चरण चल रहा है। टंकियां बन गई हैं। पाइप लाइन जोड़ना बाकी है। सफाई के मामले में किवार को लेकर पूरे प्रदेश में आक्रोश है। सभी जगह इसे बदलने की बातें चल रही हैं। हम किवार से जमकर काम लेने की कोशिश करेंगे। यदि वह काम नहीं करता तो हम उसे बदलने पर विचार कर सकते हैं। पर किसी भी हाल में स्वच्छता से समझौता नहीं किया जाएगा। इसके अलावा हम स्कूलों में मध्यान्ह भोजन की भी सख्त निगरानी करेंगे ताकि बच्चों को स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन मिले। इसके अलावा आंगनवाड़ी तथा महिलाओं के लिए संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन पर भी हमारी तीखी नजर होगी।
भाजपा में टिकट वितरण को लेकर असंतोष और भितरघात की संभावना को सिरे से खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी अनुशासित है और मैं किसी गुट से नहीं हूं। मुझे पूरी पार्टी का समर्थन हासिल है और मैं बड़े अंतर से यह चुनाव जीतने जा रही हूं।

Leave a Reply