• Sat. May 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

ऐक्टिव किड्स के बच्चों ने बांधा समा

Jan 25, 2015

active kids, durgदुर्ग। सांस्कृतिक कार्यक्रम वैसे तो हमेशा ही मन को भाते हैं किन्तु जब बात बच्चों की प्रस्तुति की हो तो आनंद कई गुना हो जाती है। विद्युत नगर स्थित ऐक्टिव किड्स के वार्षिकोत्सव में नन्हे मुन्ने बच्चों ने वह धूम मचाई कि प्रेक्षक दांतों तले उंगलियां दबाने के लिए विवश हो गए। 22 जनवरी को आयोजित वार्षिकोत्सव में पालकों एवं अतिथियों ने इसका खूब आनंद लिया। प्री-नर्सरी, नर्सरी, एलकेजी और यूकेजी के बच्चों ने वार्षिकोत्सव के दौरान ऐसी ऐसी प्रस्तुतियां दी जिन्हें करने में प्रायमरी के बच्चों को भी मुश्किल हो। आगे पढ़ें
प्री नर्सरी के छोटे-छोटे बच्चों ने जब समवेत स्वर में
‘प्रेम से हमको जीने दो,  जीने दो, जीने दो,  प्रेम से जीने दो….
active kids durgगीत प्रस्तुत किया तो स्रोता भाव विभोर हो उठे। पालकों को इस गीत के बाद आंखों पर रुमाल फिराते देखा गया। पर इसके तत्काल बाद बच्चों ने ऐसा धूम मचाया कि लोग सबकुछ भूलकर ठहाके लगा उठे। बारी थी 3 साल के बच्चों की। उन्होंने चिल्हर पार्टी फिल्म का गीत टांय-टांय फिस्स कुछ इस अंदाज में पेश किया कि बेसाख्ता उनकी हंसी छूट गई।
तीन वर्ष के बच्चों ने ही शुगर हनी-हनी अंग्रेजी कविता भी सुनाई। 5-6 वर्ष के एलकेजी-यूकेजी के बच्चों ने फिल्मी गीत
तेरा ध्यान किधर है.. तेरा हीरो इधर है
प्रस्तुत कर हंगामा मचा दिया।
इसके अलावा हिन्दी कविता, स्पोट्र्स डे एवं फैंसी ड्रेस प्रतियोगिताओं की भी झलक पेश की गई। कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि जेएस दुआ एवं श्रीमती राज रानी दुआ ने वार्षिकोत्सव, कविता प्रतियोगिता, फैंसी ड्रेस एवं स्पोट्र्स डे के विजेताओं को पुरस्कार वितरण किया। ऐक्टिव किड्स का यह तीसरा वार्षिकोत्सव था।

Leave a Reply