• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

भिलाई के दो पहलवानों को तीन खिताब

Feb 23, 2015

raman singh, vijendra singh, premprakash pandeyभिलाई। कुश्ती गुरू पहलवान वाईपी सिंह की स्मृति में खुर्सीपार में आयोजित राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में भिलाई के दो पहलवानों ने तीन खिताब अपने नाम किए। खुर्सीपार के विजेन्द्र पाल सिंह को छत्तीसगढ़ केसरी एवं भारत कुमार के टाइटल से नवाजा गया। वहीं भिलाई के ही अभय कुमार यादव को छत्तीसगढ़ भीम का खिताब दिया गया। समापन समारोह को अपना आशीर्वाद देते हुए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने खुर्सीपार में हो रहे इस राष्ट्रीय आयोजन के लिए आयोजकों की भूरि-भूरि प्रशंसा की। read moreउन्होंने कहा कि क्रिकेट का वल्र्डकप छोड़कर लोग यहां कुश्ती देखने के लिए एकत्र हुए हैं, यह देखकर उन्हें हार्दिक प्रसन्नता हो रही है। खेलों को मिलने वाला यही समर्थन और प्यार उसे आगे बढ़ाता है। उन्होंने कहा कि कुश्ती को आगे बढ़ाने के लिए छत्तीसगढ़ कुश्ती संघ एवं छत्तीसगढ़ शासन भरपूर मदद करेगा। उन्होंने खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाने के लिए अखाड़े में उतरकर पहलवानों को खिताबी भिड़ंत के लिए आशीर्वाद भी दिया।
मंच पर मुख्यमंत्री के अलावा केबीनेट मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय, विधायक विद्यारतन भसीन, पूर्व संसदीय सचिव विजय बघेल, कुश्ती के संरक्षक प्रभुनाथ मिश्र भी उपस्थित थे। अन्य खिताबी पहलवानों में अमित कुमार दिल्ली को भारत अभिमन्यू एवं सुमित कुमार दिल्ली को भारत भीम की उपाधी एवं सभी को नगदी पुरस्कारों एवं शिल्ड से नवाजा गया।
छत्तीसगढ़ कुश्ती संघ के अध्यक्ष डीजी एमडब्लू अंसारी ने लगातार इस प्रकार के आयोजनों को कराने एवं भिलाई में कुश्ती को जीवित कर अखाड़ा खड़ा करने की बात कही।

Leave a Reply