• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्लोका प्री-स्कूल ने जीत लिया दिल

Apr 7, 2015

shatabdi pandey, ruhi agrawal, dr shweta kediaभिलाई। नेहरू नगर स्थित बीई ग्रुप के श्लोका स्कूल ने छत्तीसगढ़ बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष शताब्दी पाण्डेय का दिल जीत लिया। शताब्दी ने स्कूल का अवलोकन करने के बाद कहा कि उन्होंने अनेक स्कूलों का दौरा किया है किन्तु यहां की बात ही कुछ और है। read more
maira malhotraबिरला एजुकेटर्स ग्रुप की श्लोका प्री स्कूल का तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि रंग बिरंगे क्लास रूम जहां बच्चों को खुश रखने में सहयोगी साबित होंगे वहीं दीवारों पर सर्वधर्म समभाव, देश विदेश के वाद्ययंत्र, जीव जंतुओं के चित्र उनके मन में स्थायी रूप से दर्ज हो जाएंगे। यहां बच्चों को एलसीडी प्रोजेक्टर से भी सचित्र ज्ञान दिया जा सकेगा। बच्चों को प्रतिदिन पौष्टिक नाश्ता दिए जाने की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि इससे बच्चे के स्वस्थ्य विकास में मदद मिलेगी। उन्होंने छोटे-छोटे बच्चों की देखभाल के लिए युवा संचालकों को कुछ टिप्स भी दिए।
इस अवसर पर स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती रूही अग्रवाल ने बताया कि श्लोका प्री स्कूल बीई के बिरला के-12 श्रेणी का स्कूल है। यह स्कूल बच्चे के प्रारंभिक शिक्षा के वर्षों का उत्सव मनाता है। यह उन्हें एक मजबूत और निस्संशय शुरुआत प्रदान करता है। शिक्षा क्षेत्र में सीखने की ललक को एक उमंग में परिवर्तित करता है। श्लोका का पाठ्यक्रम शिक्षा एवं बचपन की देखभाल का एक अभूतपूर्व मिश्रण है।
vijay kumar guptaप्री स्कूल की डायरेक्टर डॉ श्वेता केडिया ने बताया कि हम यहां शिक्षक एवं पालक दोनों को प्रोत्साहित करते हैं। पूर्व नियोजित आयोजनों के द्वारा बच्चे की संपूर्ण प्रतिभा को निखारा जाता है। पूरा स्कूल कैमरे की जद में है जिसे इसके संचालक अपने मोबाइल स्क्रीन्स पर भी देख सकते हैं। स्कूल के निदेशक यदि विदेश में भी हों तो स्कूल की सारी एक्टिविटीज को वे मॉनिटर कर सकते हैं।
इस अवसर पर वरिष्ठ शिक्षाविद एमएम त्रिपाठी, प्रसिद्ध उद्योगपति विजय गुप्ता, शरभ केडिया, रौनक जमाल, श्री चौरसिया, श्री मदान, खेमराज मध्यानी सहित गणमान्य नागरिक एवं प्यारे-प्यारे बच्चे बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

One thought on “श्लोका प्री-स्कूल ने जीत लिया दिल”

Leave a Reply