• Fri. May 10th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज में मना वर्ल्ड नर्सिंग डे

May 16, 2015

mj college nursing dayभिलाई। एमजे कालेज आॅफ नर्सिंग में वेलकम समारोह का आयोजन वर्ल्ड नर्सिंग डे पर किया गया। बीएमशाह अस्पताल सुपेला के डायरेक्टर डॉ प्रवीण शर्मा आयोजन के मुख्य अतिथि थे। जिला चिकित्सालय दुर्ग के डॉ खान एवं श्रीमती नागे विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थीं।
कालेज की संचालिका श्रीमती श्रीलेखा विरुलकर, प्राचार्य डॉ कुबेर सिंह गुरुपंच, नर्सिंग प्राचार्य सीजी थॉमस की उपस्थिति में मां सरस्वती की पूजा अर्चना से कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। डॉ प्रवीण शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि फ्लोरेंस नाइटिंगेल के जीवन से हमें सेवा भाव की सीख लेनी चाहिए जिन्होंने नर्सों की महत्ता को बढ़ाया। उनके जन्मदिवस को ही हम नर्सिंग डे के रूप में मनाते हैं। उन्होंने कहा कि मरीज को नर्सों की सेवा हमेशा याद रहती है। कालेज के प्राचार्य डॉ कुबेर गुरुपंच ने कहा कि सेवा त्यागमयी, ममतामयी, करुणामयी मां की प्रतिमूर्ति की तरह है जो त्याग भावे से नि:स्वार्थ सेवा करती है। विशिष्ट अतिथि श्रीमती एल खान ने नर्सों को इस अवसर पर बधाई देते हुए कहा कि नर्सों का कार्य बहुत चुनौती से भरा है। अस्पताल में जिन्दगी और मौत के बीच झूल रहे लोगों के लिए उनका सेवाभाव सराहनीय है।
कार्यक्रम में सीनियर छात्रों द्वारा जूनियर छात्रों का पुष्पगुच्छ एवं उपहार देकर स्वागत किया गया। पश्चात मनोरम सांस्कृति कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम का संचालन पायल एवं साथी द्वारा किया गया। आभार प्रदर्शन नर्सिंग कालेज की प्राचार्य सीजी थॉमस ने किया।

Leave a Reply