• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कौशल्या समारोह में होगा पुरोधाओं का सम्मान

Jul 19, 2015

agasdiya pawan diwan pardeshi ram vermaभिलाई। 18 जुलाई को आमदी नगर, भिलाई में स्थित अगासदिया माता कौशल्या परिसर में अगासदिया के नए अंक का विमोचन संत कवि पवन दीवान ने किया। परिसर में स्थित तुलसी मंदिर में पूजा के बाद विशेषांक का विमोचन करते हुए संत कवि पवन दीवान ने कहा कि छत्तीसगढ़ की बेटी भगवान श्रीराम की माता कौशल्याजी के नाम पर प्रदेश में यह विलक्षण परिसर बना है। विगत 20 वर्षों से महाकवि तुलसीदास की मूर्ति का पूजन यहां हो रहा है। उन्हीं की कृपा से परिसर ने आकार ग्रहण किया। Read More
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने माता कौशल्या शोधपीठ का उपहार छत्तीसगढ़ को दिया है। शीघ्र ही माता कौशल्या समारोह आयोजित कर प्रदेश के यशस्वी व्यक्तियों, कलाकारों, साहित्यकारों, समाजसेवियों एवं कलाप्रेमियों का विराट सम्मेलन संयोजित किया जाएगा।
इस अवसर पर पत्रिका के संपादक डॉ परदेसीराम वर्मा ने कहा कि संत पवन दीवान लगातार मुख्यमंत्री तथा संस्कृति मंत्री से सम्पर्क कर माता कौशल्या शोधपीठ को गरिमा के अनुकूल स्वरूप दिलाने में सफल हुए हैं। उन्होंने सदैव छत्तीसगढ़ के मान सम्मान केलिए काम किया है। रथ यात्रा एवं पवित्र ईद के त्यौहार के दिन 18 जुलाई को यह विमोचन समारोह सम्पन्न हुआ है। इस परिसर में लगातार साहित्यिक, सांस्कृतिक समारोह आयोजित होता रहेगा। जिससे छत्तीसगढ़ के प्रतिभाशाली युवा व्यक्तियों को भागीदारी का अवसर मिलेगा। कार्यक्रम में हुडको के समाजसेवी रामलाल शर्मा, खंडानंद वर्मा, महेश वर्मा, आशेश्वर वर्मा, राजेन्द्र साहू, मनहरण साहू, संतोष ध्रुव, सरदार अमरजीत सिंह सहित बड़ी संख्य में सदस्यगण उपस्थित थे।

Leave a Reply