• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

छात्रसंघ सिखाता है लोकतंत्र की सीमाएं: पाण्डेय

Sep 22, 2015

डॉ. खूबचंद बघेल शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालयभिलाई-3। छत्तीसगढ़ के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने कहा कि छात्रसंघ चुनाव लोकतंत्र की विशेषताओं, मजबूरियों और सीमाओं से छात्र समुदाय का परिचय कराता है। श्री पाण्डेय यहां डॉ. खूबचंद बघेल शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। श्री पाण्डेय ने कहा कि छात्रजीवन की राजनीति युवाओं की संगठन क्षमता को उभारने और निखारने का अवसर प्रदान करता है तथा समस्याओं को पहचान कर उनके निराकरण के लिए योजनाबद्ध तरीके से बढ़ने, लोगों का सहयोग हासिल करने के लिए प्रेरित करता है। श्री पाण्डेय ने इस अवसर पर महाविद्यालय के जीर्णोद्धार के लिये 15 लाख रूपये देने की घोषणा की। Read More
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. राधा पाण्डेय ने अध्यक्ष – सावित्री साहू, उपाध्यक्ष – अभिषेक थॉमस, सचिव- बब्बर खालसा मजहबी, उप सचिव – शबनम दीवान एवं समस्त कक्षा प्रतिनिधियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। प्राचार्य ने कहा कि महाविद्यालय परिवार एवं समस्त विद्यार्थी अपनी सोच एवं ऊर्जा से महाविद्यालय के विकास के लिए सतत् प्रयत्नशील रहेंगे एवं उच्च शिक्षा के लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहयोग देंगे।
कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष राधेश्याम वर्मा, जनभागीदारी अध्यक्ष विपिन चंद्राकर एवं जनभागीदारी के सदस्य, गणमान्य नागरिक, छात्रसंघ प्रभारी श्रीमती अल्पना देशपाण्डे, समस्त प्राध्यापकगण, कर्मचारी एवं विद्यार्थी मौजूद थे। कार्यक्रम के अंत में सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। छात्रसंघ अध्यक्ष ने महाविद्यालय की समस्याओं से अवगत कराया तथा छात्रसंघ सचिव ने धन्यवाद ज्ञापन किया। मंच संचालन डॉ.अल्पना दुबे ने किया।

One thought on “छात्रसंघ सिखाता है लोकतंत्र की सीमाएं: पाण्डेय”

Leave a Reply