• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कॉलेज शीघ्र सुविधा सम्पन्न होगा – श्याम सुन्दर राव

Feb 7, 2016
खुर्सीपार कालेज में वार्षिकोत्सव सम्पन्न

Khursipar-college-annualभिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई के सभापति पी श्यामसुन्दर राव ने कहा है कि यह हम सबका दायित्व है कि महाविद्यालय का संचालन सफलता के साथ हो। क्षेत्र की आवश्यकता और आकांक्षा के अनुरूप उच्च शिक्षा मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने यह सौगात दी है। स्थानीय नागरिकों, पालकों एवं विद्यार्थियों का सहयोग भी जरूरी है। श्री राव शासकीय नवीन महाविद्यालय, खुर्सीपार के वार्षिकोत्सव समारोह को मुुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, विद्यार्थियों की मांगों को शासन के सहयोग से पूरा कर लिया जाएगा। वैसे कुछ समस्याओं के समाधान हेतु नगर पालिक निगम भिलाई को निर्देश दिए जा चुके हैं। उनका परिपालन भी शुरू हो रहा है। श्री राव कॉलेज की जनभागीदारी समिति के भी अध्यक्ष हैं। Read More
Khursipar-college-annual-fuसमारोह की अध्यक्षता करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य (अतिरिक्त प्रभार) डॉ. महेशचन्द्र शर्मा ने संस्था की उपलब्धियों एवं समस्याओं से अतिथियों को अवगत कराया। पार्षद द्वय मार्तण्ड सिंह, श्रीमती कृष्णा वेणी के अलावा जनभागीदारी समिति के सदस्य जुगल किशोर जायसवाल एवं समाजसेवी काली प्रसाद विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। छात्र-छात्राओं की तरफ से मांगपत्र श्री राव को सौंपा गया। छात्र इमरान अली ने इसका वाचन करते हुए शासन से मांग की कि- स्थायी प्राचार्य, वनस्पतिशास्त्र, भौतिकशास्त्र एवं वाणिज्य विषयों में नियमित सहायक प्राध्यापक, सहायक ग्रेड-एक, दो, तीन के रूप में मुख्य लिपिक, लेखापाल एवं कैशियर, दो भृत्य और एक स्वीपर के रिक्त पदों पर तत्काल नियुक्ति की जाये। इनके बिना महाविद्यालय कर्मियों के वेतन, अध्यापन व्यवस्था, रख-रखाव और स्वच्छता जैसी जटिल समस्याओं में परेशानी होती है।
श्री राव ने शासन और स्थानीय स्तर पर समाधान का आश्वासन दिया। क्रीड़ा अधिकारी एवं ग्रंथपाल के पद निर्माण कर भरे जाने संबंधी विद्यार्थियों की मांग को भी उन्होंने स्वीकार किया।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। विशेष रूप से दिवानी मस्तानी (समूह नृत्य), देश रंगीला नृत्य, सुन साथिया नृत्य, हाय डारा लोर गे (छत्तीसगढ़ी नृत्य) गीत (रिमिक्स), खिनवा ने मांगव मै हा (छत्तीसगढ़ी संगीत), हवा के झोंके एवं डांस इण्डिया डांस के प्रतिभागी रहे कुंदन दास के रोबोटिक नृत्य की सभी ने तारीफ की।
विद्यार्थियों को मैडल देकर पुरस्कृत किया गया। सर्वाधिक पांच स्वर्ण पदक पाने वाले मेधावी छात्र नागेश्वर रहे। योगेन्द्र शर्मा, करण, प्रदीप और सचिन के कार्यों की भी सराहना की गई। अर्थशास्त्र विषय में अधिक विद्यार्थियों के उत्तीर्ण होने पर सहायक प्राध्यापिका अनिता मेश्राम को प्रोत्साहित और पुरस्कृत कर एक नई शुरूआत की गई। राष्ट्रीय सेवा योजना कैम्प के सफल संचालन हेतु श्रीमती अलका शुक्ला को भी पुरस्कृत किया गया। संचालन डॉ. श्रीमती शीला शर्मा, डॉ. श्रीमती अलका शुक्ल एवं विद्यार्थी टीम ने किया। डॉ. श्रीमती सुनीता झा ने आभार ज्ञापन किया।

Leave a Reply