• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रूंगटा डेन्टल में साइनस लिफ्ट सर्जरी का लाइव

Feb 10, 2016

इटली के डॉ. जुडीसे का हुआ व्याख्यान

Dentalभिलाई। संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस द्वारा संचालित रूंगटा डेंटल कॉलेज के ओरल सर्जरी विभाग द्वारा आयोजित सी.डी.ई. प्रोग्राम में भारत में बहुुत कम होने वाले दांतों के ऑपरेशन के सम्बंध में अंचल के चिकित्सकों ने ज्ञानवर्धन किया। विद्यार्थियों के साथ ही दंत चिकित्सकों को साइनस लिफ्ट सर्जरी को लाइव करके दिखाया। दंत चिकित्सा के क्षेत्र में अभी तक स्क्रू पद्धति से फिक्स दांत लगाते आ रहे हैं। इसी कड़ी में आधुनिक चिकित्सा के संबंध में डॉ. अमेरिगो जुडिसे ने विस्तृत जानकारी दी। Read More
डेन्टल कॉलेज के ऑडीटोरियम में आयोजित चिकित्सकों के इस सम्मेलन में इटली के प्रसिद्ध मैक्जिलोफेशियल सर्जन डॉ. अमेरिगो जुडिसे, यूनिवर्सिटी ऑफ केटेन्जरों अतिथि वक्ता थे। मुख्य अतिथि के रूप में चंदूलाल मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. सीएस कान्ताराज उपस्थित थे। अध्यक्षता संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमेन संजय रूंगटा ने की।
सम्मेलन में रायपुर से आये डॉ. नीलेश पगारिया ने भी व्याख्यान दिया। कार्यक्रम में डेन्टल कॉलेज की डायरेक्टर डॉ. पल्लवी रूंगटा गोयल, डेन्टल कॉलेज के डीन डॉ. सुधीर पवार भी उपस्थित थे। श्री रूंगटा ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। ओरल इम्प्लान्टोलॉजी में वर्तमान एवं भविष्य के ट्रेंन्ड्स पर आयोजित इस सम्मेलन का पूरे छत्तीसगढ़ के चिकित्सकों के साथ ही डेन्टल कॉलेज के विद्यार्थियों ने अनुभव प्राप्त किया। सम्मेलन आयोजन में डॉ. मनीष पंडित, डॉ. दीपक ठाकुर, डॉ. राजेश तवनीश सहित विभाग के समस्त चिकित्सक सक्रिय रहे।

Leave a Reply