• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संतोष रूंगटा कैम्पस में शिवयोग हीलिंग एवं ध्यान शिविर

Mar 11, 2016

santosh rungta groupभिलाई। रूंगटा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नालॉजी (आरसीइटी) के सभागार में परम पूज्य अवधूत बाबा शिवानंद जी की असीम कृपा, संकल्प शक्ति एवं दिव्य वाणी में फ्री मास हीलिंग (10 मार्च सायं 5 से 8 बजे तक) तथा सिद्धा हीलिंग एवं ध्यान साधना (11 से 13 मार्च प्रात: 10 से सायं 5 बजे तक) का आयोजन किया गया है। आयोजन समिति के संतोष रूंगटा ने बताया कि अवधूत बाबा शिवानंदजी ने स्थूल रूप में विश्व के कोने-कोने तक यात्रायें कर हजारों शिविरों का संचालन किया है और जन-समूहों को प्रबुद्धित कर हीलिंग (उपचार) किया है। विश्व के प्रत्येक कोने से सिद्ध हीलिंग स्पर्श की मांग कई गुना बढ़ गई है और दिन प्रतिदिन जिज्ञासुओं की कृपायाचना भी बढ़ती जा रही है। Read Moreयद्यपि यह बाबाजी के लिये संभव नहीं है कि वह सभी स्थानों पर उपस्थित हों और सिद्ध की कृपा भी समय और दूरी की सीमा में सीमित नहीं है। बाबाजी की इच्छा है कि सभी जिज्ञासु साधकों को यह प्राचीन पवित्र शक्तिशाली विद्या की दिव्य दीक्षा एवं कृपा मिलनी चाहिये। इसी उद्देश्य से इस शिविर का आयोजन किया जा रहा है।
बाबाजी ने शिव योग सिद्ध हीलिंग मॉड्यूल को इतना शक्तिशाली बनाया है कि वैज्ञानिक अनुसंधान द्वारा यह पाया गया है कि यह मानव शरीर के आंतरिक हीलिंग (उपचार) की प्रक्रिया को जागृत करता है तथा कोशिकाओं के प्रजनन प्रक्रिया की गति में वृद्धि करता है। इसका निरंतर अभ्यास हार्मोन्स के स्त्राव को नियंत्रित करता है जो केवल मन की शांति और प्रसन्नता की स्थिति को प्राप्त करने में मदद ही नहीं करता बल्कि उम्र बढऩे की प्रक्रिया की गति धीमी कर देता है। साधक की ऊर्जायुक्त आत्मा, शांत, एकाग्रचित मन और स्वस्थ शरीर की सहायता से बड़े-बड़े उद्देश्यों को पूर्ण करने में समर्थ होती हैं।
प्रवेश तथा अग्रिम रजिस्ट्रेशन संबंधी अधिक जानकारी मोबाइल नं. 8818877444, 9229166600, 9827159210, 9755038100, 9229355583 पर फोन कर या प्रत्यक्ष रूप से कोहका स्थित संतोष रूंगटा कैम्पस में संपर्क कर प्राप्त की जा सकती है।

Leave a Reply