• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

अविश एडूकॉम में सर्टिफाइड ट्रेनिंग के साथ प्लेसमेंट भी

Jun 18, 2016

avish educom durgगरीब बच्चों के लिए छात्रवृत्ति और एडुकेशन लोन भी, टीआई मॉल में कार्यक्रम आज सांप सीढ़ी
भिलाई। अविश एडूकॉम दुर्ग संभाग के बच्चों को न केवल विभिन्न कौशल विकास कार्यक्रमों की सर्टिफाइड ट्रेनिंग देगा बल्कि उन्हें उनकी काबीलियत के अनुसार रोजगार भी दिलाएगा। इसके लिए कंपनियों से टाई-अप किया जा रहा है और कैम्पस में ही प्लेसमेंट ड्राइव भी किया जाएगा। शहर का प्रथम एडूप्लेक्स अविश एडुकॉम के प्रबंध संचालक मनीष पारख ने बताया कि शिक्षण प्रशिक्षण के क्षेत्र में तेजी से बदलाव आ रहे हैं और सरकार भी चाहती है कि हम जॉब रेडी युवा तैयार करें। इसके लिए सरकार विभिन्न योजनाओं का संचालन भी कर रही है। अविश एडुकॉम ऐसी अनेक विधाओं में प्रशिक्षण एक ही छत के नीचे उपलब्ध करा रहा है।
उन्होंने बताया कि सरकार के वोकेशनल ट्रेनिंग प्रोग्राम (वीटीपी) के तहत अनेक कार्यक्रम संचालित हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री कौशल विकास योजनाएं भी संचालित हैं। अविश एडूकॉम में सीवी रमन यूनिवर्सिटी का अधिकृत सेन्टर है जहां अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट तथा विभिन्न डिप्लोमा कोर्स उपलब्ध होंगे। इसके साथ ही यहां कैम्ब्रिज इंग्लिश का सर्टिफिकेट कोर्स, ड्रीम जोन का इंटीरियर एवं फैशन डिजाइनिंग कोर्स, जेटकिंग का हार्डवेयर एवं नेटवर्किंग कोर्स भी संचालित होगा। इसके अलावा कैड सेन्टर से कैड की ट्रेनिंग तथा पिनाकल स्टडीस का सेन्टर प्रारंभ हो चुका है।
छात्रवृत्ति और एडुलोन
अविश एडुकॉम के निदेशक नीलेश पारेख ने बताया कि सीवी रमन विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रमों तथा सरकार के द्वारा संचालित कार्यक्रमों में छात्रवृत्ति, भोजन तथा अन्य सुविधां यहां भी उपलब्ध होंगी।  इसके अलावा रोजगारोन्मुखी सर्टिफिकेट कोर्सेस के लिए इलाहाबाद बैंक से टाईअप हो गया है। केवाईसी की प्रक्रिया के तुरंत बाद इलाहाबाद बैंक ने इन कोर्सेस में प्रवेश लेने वाले बच्चों को 100 प्रतिशत लोन उपलब्ध कराने की हामी भरी है।
आईटी मॉल में कार्यक्रम आज
अविश एडूकॉम के ईवेन्ट हेड अनुभव जैन ने बताया कि पाठ्यक्रमों का प्रचार प्रसार करने के लिए शहर सहित पंचायत स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी तारतम्य में 19 जून रविवार को सूर्या टीआई मॉल में संध्या 5:30 बजे से एडु गेम स्नेक एंड लैडर लाइव गेम खिलाया जाएगा। इसमें भाग लेने वालों को पुरस्कार भी मिलेगा।

Leave a Reply