• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सीएसआईटी में हर्षोल्लास से मना स्वतंत्रता दिवस

Aug 17, 2016

csit-Independence-dayदुर्ग। छत्रपति शिवाजी इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी में 70वें स्वतंत्रता दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सीएसआईटी के छात्र-छात्राओं द्वारा देशभक्ति के नारे लगाये गये जिससे कालेज कैम्पस गूंज उठा। कालेज परिसर में ध्वजारोहरण का कार्यक्रम चेयरमेन श्री अजय प्रकाश वर्मा द्वारा विधिवत रुप से किया गया। इस अवसर पर कालेज के डायरेक्टर डा. अनुराग वर्मा, प्रिसिंपल डा. महेश पी. तथा विभागाध्यक्ष, फैकल्टी मेम्बर्स, कार्यालयीन स्टाफ एवं समस्त विद्यार्थीगण उपस्थित थे।
सीएसआईटी के चेयरमेन अजय प्रकाश वर्मा ने उपस्थित विद्यार्थियों एवं गुरुजनों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए संबोधित करते हुए कहा कि युवकों में छुपी असिम शक्ति को पहचानने की जरुरत है। हमारे विचार स्वतंत्र होने चाहिये। प्रत्येक नागरिक का यह कत्र्तव्य है कि वे अपने अपने दायित्वों का निर्वाहन पूरे समर्पण एवं पूर्ण निष्ठा के साथ करे, दूसरों की कमियों, गल्तियों को न ढूंढे। अजय प्रकाश वर्मा ने कहा कि हर इंसान में कुछ कुछ न कमियां होती है उनमें छुपी प्रतिभाओं एवं अन्य खूबियों को प्रोत्साहित करनी चाहिये। आज के नवयुवकों को अपनी ऊर्जा देष की हित एवं अन्य सकारात्मक कार्यों के लिये करना चाहिये। श्री वर्मा ने उन वीर शहीदों को नमन किया जिनकी बदौलत आज यह देश स्वतंत्र है।
कालेज के डायरेक्टर डा. अनुराग वर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारा देश विश्व-पटल पर अपनी एकता एवं अखण्डता के लिये जाना पहचाना जाता है। हमारा देश प्राकृतिक संपदाओं से भरा हुआ है, और यहां विभिन्न धर्मों के लोग एकता के साथ रहते है। भारत के हर एक नागरिक को देश की सांस्कृतिक विरासत पर गर्व होना चाहिये। प्रिसिंपल डा. महेश पी. ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुये कहा कि विद्यार्थीगण देश का भविष्य है, उन्हें देश के प्रति श्रद्धाभाव एवं समर्पण होना चाहिये तथा देश की सेवा, उन्नति में अपना पूरा योगदान देने के लिये उन्हें प्रोत्साहित किया। 15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर सीएसआईटी हॉस्टल के छात्र-छात्रायें देशभक्ति प्रस्तुति दिये जिससे उपस्थित गुरुजन, विद्यार्थीगण तथा अन्य अतिथिगण मंत्रमुग्ध हो गये। स्वतंत्रता दिवस के इस समारोह सीएसआइटी परिवार के सभी सदस्य उपस्थित रहे। कालेज परिसर में आयोजित स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम का संचालन कालेज के रजिस्ट्रार राजेश वर्मा द्वारा किया गया। इस अवसर पर कालेज द्वारा सभी उपस्थित जनों के लिये मिष्ठान वितरण किया गया।

Leave a Reply